Pathankot City



स्टेशन की फायर बाल्टियों में मिला डेंगू लारवा

स्टेशन की फायर बाल्टियों में मिला डेंगू लारवा

स्टेशन-की-फायर-बाल्टियों-में-मिला-डेंगू-लारवा

पठानकोट अर्बन एरिया के लोगों को डेंगू-मलेरिया से बचाने के उद्देश्य से बुधवार को सेहत विभाग के हेल्थ इंस्पेक्टरों की टीम ने रेलवे स्टेशन एवं वार्ड-46 भड़ोली कलां का दौरा किया। सीनियर इंस्पेक्टर अविनाश शर्मा की मौजूदगी में रेलवे स्टेशन में डेंगू लारवा मिला व उक्त वार्ड के छह घरों में भी डेंगू का तैयार लारवा मिला। विभागीय टीम ने किसी भी तरह की कार्रवाई करने की बजाय मात्र चेतावनी दे दी है।
जांच टीम के हेल्थ इंस्पेक्टर अविनाश शर्मा ने बताया कि सिविल सर्जन डॉक्टर नरेश कांसरा के दिशानिर्देशों के अनुसार हेल्थ इंस्पेक्टरों की टीम ने कारपोरेशन के अधीन रेलवे स्टेशन एवं वार्ड-46 भड़ोली कलां का दौरा कर डेंगू लारवे की जांच की है। जांच में रेलवे स्टेशन की तीन अलग-अलग फायर बाल्टियों में डेंगू लारवा पाया गया है। वहीं वार्ड निवासी शशी कुमार, बिशन दास, तीर्थ राम, राम चरण, प्रेम चंद, मंगत राम के घर डेंगू लारवा पाया गया है। घरों में मौजूद ड्रम, गमलों, कूलरों में मौजूद कई दिनों के पड़े पानी में डेंगू लारवा पनप रहा था जिसकी आज साफ-सफाई करवाई गई। विभागीय टीम ने लोगों को साफ-सफाई का विशेष ध्यान देने के लिए चेतावनी दी है। उन्हें वार्निंग देकर छोड़ा गया है कि यदि ऐसा दोबारा हुआ तो उनके खिलाफ न केवल कार्रवाई होगी बल्कि चालान भी काटा जाएगा। विभागीय टीम ने यह चेतावनी स्टेशन मास्टर राजेश कुमार व गांव भड़ोली कलां के पूर्व सरपंच राकेश वालिया की मौजूदगी में दी।
इस मौके पर हेल्थ इंस्पेक्टर रघुवीर अत्री, गुरमुख ¨सह, कुलविन्द्र ¨सह, देवा आनंद, कुलविन्द्र ढिल्लों, विकास दीप, बोधराज मौजूद थे।


0 Comments


    Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)