Pathankot City



सेहत विभाग ने निकाली विश्व ग्लूकोमा

सेहत विभाग ने निकाली विश्व ग्लूकोमा वीक पर जागरूक रैली

सेहत विभाग ने निकाली

विश्व ग्लूकोमा (काला मोतिया) सप्ताह के तहत मंगलवार को सेहत विभाग की ओर से सिविल अस्पताल में जागरूकता रैली एवं कैंप का आयोजन किया गया।

एसएमओ डॉ. भूपेंद्र ¨सह की अध्यक्षता में निकाली गई इस जागरूक रैली को सिविल सर्जन डॉ. नरेश कांसरा की ओर से रैली को हरी झंडी दी गई। रैली में वालंटियर्स ने मिलकर लोगों को ग्काला मोतिया के बारे में जानकारी दी। वहीं अस्पताल परिसर में ग्लूकोमा कैंप का आयोजन भी किया गया। इसमें आंखों के विशेषज्ञ डॉ. रमेश डोगरा की ओर से 185 मरीजों का चेकअप किया गया।

सिविल सर्जन डॉ. नरेश कांसरा ने बताया कि हमें समय-समय पर अपनी आंखों की देखभाल करते रहना चाहिए। अगर हमारा रिश्तेदार शुगर, हाईपरटेंशन से पीडि़त हो और अगर वह चमड़ी रोगों के लिए स्टीराइड का इस्तेमाल करता हो तो उसे अपनी आंखों का चेकअप जरूर करवाना चाहिए।

उन्होंने बताया कि अगर ग्लूकोमा के बारे मे सही समय पर पता चल जाए तो इसका इलाज सफल तरीके से हो सकता है।

वहीं ग्लूकोमा से ग्रस्त मरीज का सेहत केंद्रों में मुफ्त इलाज किया जाएगा और न ही कोई पर्ची फीस ली जाएगी। डॉ. रमेश डोगरा ने काले मोतिए के लक्षण बताते हुए कहा कि अगर किसी व्यक्ति के असाधारण सिरदर्द, आंखों में दर्द, आंखों के आसपास रंगदार चक्कर, आंखों में लालगी सहित अन्य कोई लक्षण दिखें तो वह जल्द ही सिविल अस्पताल में अपनी आंखों का चेकअप करवाए।

इस मौके पर डॉ एसरएस नैला सलाथिया, र¨वद्र ठाकुर, ज¨तद्र कटोच, सु¨रद्र कुमार, मैट्रन बिमल सैनी, गु¨रद्र कौर, अमनदीप ¨सह मौजूद थे।


1 Comments

  • Pardeep says:

    civil hospital ch time nal doctor nai milda eh sirf dikhava hai koi accident ho jae taan eh private hospital preffer kr dende hai de doctors nu srkar pta nai kyun pay de rei hai


Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)