Pathankot City



सरकारी करेंसी लेने से मना करने पर

सरकारी करेंसी लेने से मना करने पर बैंक का लाइसेंस हो सकता रद

सरकारी करेंसी लेने से मना करने पर बैंक का लाइसेंस हो सकता रद

एसबीआइ की मुख्य ब्रांच के चीफ मैनेजर ने कहा, शिकायत मिलने पर 10 का सिक्का लेने से मना करने वालों पर होगी कार्रवाई, 10 रुपये का सिक्का लेने से मना करने वालों की डीसी से करें शिकायत, लिया जाएगा सख्त एक्शन.

आदित्य वाहिनी पठानकोट के अध्यक्ष रविन्द्र पठानिया के नेतृत्व में मंगलवार को एक शिष्टमंडल एसबीआई की मुख्य ब्रांच के चीफ मैनेजर हेम राज गर्ग से भी मिला। शिष्टमंडल ने चीफ मैनेजर को बताया कि लोगों में भ्रम की स्थिति है कि दस रुपये के सिक्का बंद हो रहा है। इस कारण दुकानदार इसे लेने से मना कर रहा हैं।

चीफ मैनेजर हेम राज गर्ग ने शिष्टमंडल से स्पष्ट करते हुए आरबीआइ की ओर से 10 रुपये का सिक्का बंद नहीं किया गया है। सिक्का बंद होने की मात्र कोरी अफवाह फैलाई जा रही है जोकि ¨चतनीय है। उन्होंने कहा कि हमारी जिले में 18 ब्रांचों में से कोई भी ब्रांच सिक्के लेने से इंकार नहीं करती।

उन्होंने कहा कि अभी कल ही आरबीआइ की ओर से उनके बैंक को 150 सिक्कों की थैलियां जारी की गई। उन्होंने कहा कि शहर में कोई दुकानदार 10 रुपये का सिक्का लेने से मना करता है तो इसकी सीधी शिकायत डिप्टी कमिश्नर से की जा सकती है। दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

वहीं यदि कोई निजी बैंक भी सिक्के लेने से मना करता है तो इसकी शिकायत बैंक की हायर अथॉर्टी के साथ ही आरबीआई से भी की जा सकती है। सरकारी करंसी न लेने पर बैंक का लाइसेंस भी रद्द हो सकता है। शिष्टमंडल में उपाध्यक्ष शुभम आनंद, कोषाध्यक्ष अभिनव जंडियाल, मुनीष आनंद, रोहित कुमार व कुलीप ¨सह आदि मौजूद थे।


1 Comments


Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)