Pathankot City



शहर में पशु छोड़ने वालों

शहर में पशु छोड़ने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई

शहर में पशु छोड़ने वालों

जिलाधीश अमित कुमार पठानकोट ने अपने दफ्तर जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स मलिकपुर में जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स, केटल पाउंड और नेशनल फ्लैग प्रोजेक्ट को लेकर अलग-अलग विभागों के जिला अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान जिलाधीश ने कहा कि शहर में जो भी नाजायज तरीके से अपने पशुओं को छोड़ेगा, उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके इलावा पठानकोट-अमृतसर टोल प्लाजा, नंगलभूर और अन्य मार्ग जो गांवों को शहर के साथ जोड़ते हैं, वहां पर विशेष नाके लगाए जाएंगे, जो पशु लेकर आने-जाने वाले वाहनों की चे¨कग करेंगे और पशु लेकर आने जाने वाले व्यक्ति का आधार कार्ड तथा अन्य कागजातों की चे¨कग करेंगे।

जिलाधीश ने कहा कि मलिकपुर में बनाऐ जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में बनाऐ जाने वाले चौथे फ्लोर के लिए भी योजनाएं बनाकर भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि फर्द केंद्र भी जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में शिफ्ट किये जाने का काम शुरू कर दिया गया हैं और जल्दी ही लोगों को फर्द सेवा भी जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में ही मिलना शुरू हो जायेगी। इसके इलावा जल्दी ही एसएसपी दफ्तर भी जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में कार्य करना शुरू कर देगा।

जिलाधीश ने लोग निर्माण विभाग के अधिकारी से कहा कि वह जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स के अंदर व बाहर साइन बोर्ड लगाए, ताकि लोगों को पता चल सके कि कौन सा दफ्तर किस मंजिल पर स्थित है। इसके साथ ही उन्होंने आधिकारियों से कहा कि वह कांप्लेक्स अंदर पार्क की जाने वाली गाड़ियों, स्कूटरों, मोटर साइकिलों आदि की पार्किंग की व्यवस्था के लिए योजना बनाने। इसके इलावा बैठक दौरान डेयरीवाल में बनाऐ गए केटल पाउंड की देख-रेख और अन्य शुरू किये जाने वाले कार्यों पर भी चर्चा की गई। इसके बाद शहर में बनाऐ जा रहे नेशनल फ्लैग पर भी चर्चा की गई और जिलाधीश की तरफ से टीम के साथ नेशनल फ्लैग लगाने के लिए अलग-अलग स्थानों का जायजा भी लिया गया।
इस मौके पर सहायक कमिश्नर जनरल अशोक कुमार, एडीसी विकास गुरप्रताप ¨सह नागरा, एसडीएम धारकलां गुरजीत ¨सह, एक्सियन लोग निर्माण विभाग मनमोहन सरंगल, डा. कुलदीप महाजन, जिला विकास व पंचायत अधिकारी कुलदीप ¨सह, विनोद महाजन, अमन ठाकुर और अलग-अलग विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।


1 Comments


Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)