Pathankot City



मेन बाजार की सड़क का हाल-बेहाल निगम नहीं दे रहा ध्यान

निगम नहीं दे रहा ध्यान

मेन बाजार की सड़क का हाल-बेहाल निगम नहीं दे रहा ध्यान

सोचिया सी शहर नगर निगम बन गया है, लोकां नू ज्यादा सुविधावां मिलनगियां, पर हालात पहलां नालो वी माड़े हो गए ने। जेहड़ी सड़क टूटी है उस वल्ल कोई ध्यान नहीं दित्ता जा रहा।

इस नालों तो नगर कौंसिल दा टाइम ही ठीक सी, एक दो बार कहन ते समस्या दा हल ते हो जांदा सी। यह कहना है मेन बाजार आर्य समाज मंदिर पठानकोट के दुकानदारों का। दुकानदारों का कहना है कि चौदह साल पहले नगर कौंसिल के समय में तारकोल के स्थान पर आरसीसी सड़क बनाई गई थी जो दस साल तक सही चली। चार साल पहले रोड़ में दरारे पड़ना शुरू हुई तो वह कौंसिल अध्यक्ष के पास गए। कौंसिल प्रधान ने उनकी समस्या का समाधान करने के लिए टीम भेजी लेकिन, जब तक काम शुरू हो पाता तब तक नगर कौंसिल से पठानकोट नगर निगम बन चुका था। इसके बाद वह कई बार मेयर के पास गए, उन्हे मौका भी दिखाया लेकिन सिवाय आश्वासनों के हाथ कुछ नहीं लगा। थोड़ी सी बारिश होने पर सड़क तालाब का रुप धारण कर लेती है जिससे जहां लोगों के लिए भारी दिक्कते पैदा होती है, वहीं उनका कामकाज भी प्रभावित होता है।

दुकानदार सुनील अरोड़ा, भुपिन्द्र महाजन, बलकार ¨सह, सुशील अरोड़ा, अशोक महाजन, अबी, तारा लाल, कस्तूरी लाल महाजन, अरुण महाजन, विनोद महाजन, तनू व कमल ने बताया कि वर्ष 2003 में तत्कालीन नगर कौंसिल ने तारकोल के स्थान पर आरसीसी सड़क बनाई। आरसीसी बनने के बाद रोड़ चौड़ा हो गया है और लगभग दस साल तक कोई समस्या नहीं आई। अब पिछले चार वर्षों से रोड़ की हालत पतली हो चुकी है। सड़क पर इतने ज्यादा गड्डे हो चुके हैं कि वहां से पैदल निकलना भी मुश्किल है। उक्त बाजार को शहर का हर्ट कहा जाता है लेकिन, इसे देखकर कहा जा सकता है कि इससे बढि़या तो गांवों की सड़कें होती हैं। दुकानदारों ने बताया कि उक्त रोड़ पर रोजाना शहर के वीआइपी लोगों के अलावा स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी गुजरते हैं। दुकानदारों ने कहा कि वह निगम प्रशासन को सात दिनों का समय देते हैं, अगर इस दौरान सड़क को ठीक न किया गया तो वह पहले रास्ता बंद करेंगे और बाद में निगम कार्यालय में प्रदर्शन करेंगे जिसकी सारी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।

निगम मेयर अनिल वासुदेवा से बात की तो उनका कहना था कि सरकार से रिपेय¨रग के किसी भी काम को मंजूरी नहीं दी गई जिस कारण काम नहीं हो पाया। मैने एक्सईन से कहा है कि वह मौका मुआयना करके समस्या का हल करें ताकि दुकानदारों को परेशानी का सामना न करना पड़े।


1 Comments


Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)