Pathankot City



पठानकोट-जोगिंद्रनगर रात्रिकालीन रेल सेवा रद

रेल सेवा रद

पठानकोट-जोगिंद्रनगर रात्रिकालीन रेल सेवा रद

सोमवार की रात्रि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल सेक्शन बाधित हो गया है। पहाड़ियों के रेलवे ट्रैक पर आ जाने की वजह से फिरोजपुर रेल मंडल ने सेक्शन पर रात्रिकालीन सेवा को बंद कर दिया है। आदेश के अनुसार पठानकोट सेक्शन-जोगिंद्रनगर के लिए रोजाना चलने वाली 14 (अप/डाउन) ट्रेनों में से आठ ट्रेनों को बंद कर दिया गया है।

चलने वाली छह ट्रेनें दिन के वक्त पहाड़ी एरिया से गुजरेंगी। उधर, मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक भारी बारिश की आंशका जताई है जिसे देखते हुए फिरोजपुर रेल मंडल ने रेल सेक्शन पर रात्रिकालीन रेल सेवा बंद करने का फैसला लिया है। इस बात की पुष्टि पठानकोट रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक सीआर मीना ने की है।

रेल सेक्शन बाधित होने के कारण जहां पठानकोट के व्यापार पर इसका असर पड़ेगा, वहीं पठानकोट से हिमाचल प्रदेश जाने वाले यात्रियों के लिए भारी समस्याएं पैदा हो गई हैं।

कारण, बस और रेल के किराए में सात गुणा का अंतर होने की वजह से अधिकतर यात्री ट्रेन में ही अपने गंतव्य तक सफर करते थे जिन्हें अब बसों में अधिक किराया खर्च करना पड़ेगा। रेलवे सूत्रों की माने तो जिस प्रकार लैंड स्लाइ¨डग हुई है उसे देख कर अगले एक सप्ताह तक सेक्शन बहाल हो पाना मुश्किल है। जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह पठानकोट से जोगिंद्रनगर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन नंबर (52471) जैसे ही कोपरलाहड़ को क्रॉस करके गई तो पीछे से पहाड़ियां खिसक कर ट्रैक के बीच आ गई।

कर्मचारियों को जैसे ही इस बात का पता चला तो सेक्शन पर चलने वाली सभी रेलगाड़ियों को बीच रास्ते ही रोक दिया गया। अधिकारियों ने इसकी जानकारी तुरंत डिवीजन को दी जिसके बाद मैसेज के जरिए पठानकोट से चलने वाली ट्रेनें को केवल गुलेर तक चलाने का आदेश जारी हुआ। इसके बाद सुबह 6:45 बजे जाने वाली (52465) को गुलेर तक चलाया गया जबकि, हिमाचल में फंसी गाडि़यों को दूसरी तरफ से जोगिंद्रनगर तक चलाया गया। देर सायं फिरोजपुर रेल मंडल ने 66 नंबर मैसेज जारी कर पठानकोट से चलने वाली सात ट्रेनों में से चार ट्रेनों को कैंसल करने का आदेश जारी कर दिया गया।


1 Comments


Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)