Pathankot City



नहीं मिला पानी

24 घंटों से नहीं मिला पानी प्रदर्शन

नहीं मिला पानी

पावरकॉम की ओर से सरकारी विभागों के लंबित पड़े बिजली बिलों की वसूली हेतु चलाए अभियान के अंतर्गत कस्बा घरोटा में वाटर सप्लाई का कनेक्शन काट दिया गया। इससे कंडी के इस कस्बे में 24 घंटो से पानी न मिलने से लोगों में हाहाकार मची हुई है। इससे त्रस्त कस्बावासियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन दिया।

प्रदर्शनकारी महिला नेत्री रोमा देवी, वूटा राम, मोहन लाल, सुरिद्र महाजन, वरियाम चंद, बब्बी फौजी, शक्ति ¨सह, अशोक कुमार, सुमंत कुमार, सागर चंद, प्रभात चंद, फकीर चंद, अतर चंद, किशोरी लाल, प्रकाशो देवी, रानो देवी, स्वर्णी देवी, कांता देवी, नत्था राम इत्यादि ने बताया कि घरोटा कंडी क्षेत्र का प्रमुख कस्बा हैं। यहां बोर न होने के चलते लोग पीने के पानी हेतु वाटर सप्लाई पर निर्भर है। अधिकतर लोग प्राइवेट कनेक्शन और कई पब्लिक प्वाइंटों से पानी भर कर जीवन यापन कर रहे हैं। मंगलवार सायंकाल से पानी न आने से लोग मजबूरन वाहनों पर दूर-दराज खेतों व अन्य स्थानों से पानी लाने को वाध्य हैं।

प्रदर्शनकारियों न आगे कहा कि लोग तो घरो में लगाए पेयजल कनेक्शनों के बिल की अदायगी विभाग को कर रहे हैं। अगर विभाग बिजली बिलों का भुगतान नही कर रहा तो आम लोगों का इसमें क्या दोष है। उन्होने चेतावनी देते कहा कि जल्द कनेक्शन जोड़ कर लोगों को स्वच्छ जल उपलब्ध करवाया जाए, नहीं तो संघर्ष को तेज किया जाएगा।

कनेक् शन चालू करने के लिए चल रही बातचीत : एसडीओ
उधर एसडीओ पावरकॉम इंद्रजीत ¨सह चीमा से संपर्क करने पर कहा कि उच्चाधिकारियों के आदेशों पर चले इस अभियान के अंतर्गत जिन संस्थानों के बिजली बिलों का भुगतान नहीं हुआ उनके कनेक्शन काटे जा रहे हैं। उधर जनसेहत विभाग के एसडीओ अनुज कुमार से संपर्क करने पर माना कि घरोटा में करीब 46 लाख रुपये का बिल पें¨डग है। पावरकॉम से कनेक्शन चालू करने की बातचीत चल रही है। जल्द ही बिलों की कलेक्शन कर यथा संभव राशि को पावरकॉम के पास जमा करवा दिया जाएगा।


2 Comments


Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)