Pathankot City



धमकी के बाद आरपीएफ के मुख्यालयों

धमकी के बाद आरपीएफ के मुख्यालयों सहित मुख्य रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी

धमकी के बाद आरपीएफ के मुख्यालयों

आरपीएफ के प्रमुख ठिकानों पर सीमा पार बैठे आतंकी संगठन हमले की फिराक में हैं। आतंकी संगठन ने अपने लोकल एजेंट को टारगेट फिक्स करने की जिम्मेदारी सौंपी है। इस बात का खुलासा पिछले दिनों उत्तर प्रदेश पुलिस को मिले आतंकी संगठन की बात से हुआ है। इसके बाद फिरोजपुर रेल मंडल सहित पूरे देश में आरपीएफ के मुख्यालयों सहित मुख्य रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है।

रिपोर्ट के अनुसार सीमा पार का एक सक्रिय आतंकी संगठन आरपीएफ के किसी प्रमुख ठिकाने पर हमले की साजिश रच रहा है। इसकी पुष्टि आरपीएफ जालंधर सब डिवीजन के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त रेलवे सुरक्षा बल शादान जेब खान ने की। उन्होंने बताया कि सुरक्षा और मजबूत करने का आदेश जारी हुआ है। फिरोजपुर रेल मंडल के अधीन आते पंजाब व जम्मू-कश्मीर के सभी डीसी को स्थानीय पुलिस की मदद मुहैया करवाने के लिए कहा गया है।

इसके अलावा मंडल में कमांडो भी बढ़ाने की बात कही गई है। आरपीएफ पोस्टों की ऑडिट करवाने के लिए कहा गया है, ताकि यह रिपोर्ट दिल्ली मुख्यालय भेजी जा सके कि आरपीएफ को क्या हथियार और सुविधाएं चाहिएं। आतंकी संगठन की धमकी के मद्देनजर पठानकोट कैंट, सिटी स्टेशन सहित सभी डिवीजन में आरपीएफ के जवान हाई अलर्ट पर हैं। स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से हर स्थिति पर नजर रखी जा रही है। संदिग्धों से गहन पूछताछ की जा रही है।

सहायक सुरक्षा आयुक्त आरके सांबले कहा कि आतंकी संगठनों से सतर्क रहने के लिए कहा गया है। खुफिया विंग ने बताया है कि इस बार आतंकी संगठन आरपीएफ मुख्यालयों को निशाना बना सकता है। फिरोजपुर रेल मंडल सहित पूरे देश के मुख्यालयों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। आइजी आरपीएफ संजय किशोर ने बताया कि सभी प्रमुख स्टेशनों पर सुरक्षा और मजबूत करने के लिए जीआरपी, जिला पुलिस व लोकल एजेंसियों से मदद ली जा रही है। यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।


1 Comments


Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)