Pathankot City



गुरु रविदास जी शोभायात्रा

गुरु रविदास जी के प्रकाशोत्सव पर निकाली भव्य शोभायात्रा

गुरु रविदास जी शोभायात्रा

श्री गुरु रविदास जी के 640वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में नगर में भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। डेरा स्वामी जगत गिरि आश्रम नया चक्की पुल की ओर से शोभायात्रा का आयोजन किया गया। पांच प्यारों के नेतृत्व में निकाली गई शोभा यात्रा का श्रद्धालुओं ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

शोभायात्रा में पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, अम्बाला सहित अन्य राज्यों से हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। शोभायात्रा की तैयारियों को लेकर श्रद्धालुओं ने बुधवार दोपहर बाद से ही आश्रम में आना शुरू की दिया था। इस दौरान गुरु साहिब की सुंदर पालकी को फूलों से सजाया गया। रविदास शक्ति अमर रहे के जयकारों से वातावरण भक्तिमय हो गया।

श्रद्धालु शब्द कीर्तन करते गुरु रविदास के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। शोभायात्रा में शहर को सुंदर गेटों से सजाया गया। श्रद्धालुओं के लिए जगह-जगह पीने के पानी सहित प्रसाद के स्टाल लगाए गए थे। डेरा स्वामी जगत गिरि आश्रम से शुरू हुई शोभायात्रा में नया चक्की पुल, शहीद भगत ¨सह चौक, ढांगू रोड, पीर बाबा चौक, लाइटों वाला चौक, वाल्मिकी चौक, रेलवे रोड, गांधी चौक, गाडी अहाता चौक, डलहौजी रोड, मिशन चौक से होते हुए एसडी स्कूल के ग्राउंड में संपन्न हुई।

ग्राउंड में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां पर श्री श्री 108 गुरदीप गिरि महाराज जी ने शोभायात्रा में बेहतर सहयोग देने वाले श्रद्धालुओं को सम्मानित किया। शोभायात्रा के उपरांत श्रद्धालुओं को गुरु का अटूट लंगर भी वितरित किया गया। इस मौके पर प्रधान अनिल कुमार, देहाती प्रधान चौधरी स्वागतम दास, विजय कुमार, केवल कुमार, नरेंद्र कुमार, मंगल ¨सह, सतपाल, सोमा अत्री, गोपाल अत्री आदि उपस्थित थे।

शहर में शोभायात्रा के दौरान किसी तरह की ट्रैफिक की समस्या पेश न आए उसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने पहले से ही प्रबंध कर रखे थे। शोभा यात्रा के निकलने से पहले ट्रैफिक पुलिस ने शहर में चलने वाले ऑटो की एंट्री बंद करवा दी थी। इसी प्रकार शहर के कई ट्रैफिक रूट भी बदले गए। जिस कारण शोभायात्रा के दौरान शहर में किसी भी प्रकार की ट्रैफिक समस्या पेश नहीं आई।


1 Comments


Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)