Pathankot City



कैबिनेट में हुए फैसले से होटल तथा मैरिज पैलेसों को बड़ी राहत, शराब पिलाने से रोक हटी

कैबिनेट में हुए फैसले से होटल तथा मैरिज पैलेसों को बड़ी राहत, शराब पिलाने से रोक हटी

कैबिनेट-में-हुए-फैसले-से-होटल-तथा-मैरिज-पैलेसों-को-बड़ी-राहत,-शराब-पिलाने-से-रोक-हटी

कैबिनेट में हुए फैसले से होटल तथा मैरिज पैलेसों को बड़ी राहत, शराब पिलाने से रोक हटी

जिला के पांच होटल तथा आठ मैरिज पैलेसों के बियर बार के लाइसेंस हुए थे रद

पांच सो मीटर के अधीन आते शराब ठेकों पर जारी रहेगी पाबंदी

राज चौधरी,पठानकोट :

पंजाब सरकार ने होटल व मैरिज पैलेसों को बड़ी राहत दी है। सरकार ने केबिनेट में फैसला लिया है कि अब हाईवे किनारे पांच सौ मीटर के दायरे में होटल तथा मैरिज पैलसों में शराब परोसने पर कोई पाबंदी नहीं रहेगी। हालांकि राष्ट्रीय राज्यमार्गों पर पांच सौ मीटर की परिधि में आने वाले ठेकों पर शराब पिलाने पर पूर्णत पाबंदी जारी रहेगी।

गत कुछ माह पहले सरकार ने एक आदेश जारी किया था जिसके तहत राष्ट्रीय तथा राज्य मार्गों पर स्थित होटल,रेस्टोरेंट में चलने वाले बियर बार पर पूर्णत पाबंदी लगा दी गई थी। सरकार के इस फैसले के बाद जिला भर में पांच होटलों तथा आठ मैरिज पैलेसों से एक्साइज विभाग की ओर से उनका बियर बार का लाइसेंस रद कर दिया गया था। विभाग के इस फैसले के बाद करोड़ों रूपए खर्च करने वाले मैरिज पैलेस तथा होटल मालिक काफी परेशान हुए थे। इन होटलों तथा मैरिज पैलेसों में काम करने वाले कर्मचारियों को भी बेरोजगार होना पड़ा था। पर सरकार के इस फैसले के बाद इन व्यापारियों में एक बार फिर आशा की किरण जाग गई है।

व्यापारियों के हक में समर्थन दिखाया पंजाब सरकार ने : होटल एण्ड रेस्टोरेंट एसोसिएशन

होटल एण्ड रेस्टोरेंट ऐसोसिएशन पठानकोट के सचिव देवेन्द्र ¨सह ने पंजाब सरकार की ओर से होटल एवं मैरिज पैलेसों के हक में दिये गए इस फैसले पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने ये बड़ा फैसला सुनाया है। नि:संदेह इससे सरकार ने व्यापार तथा व्यापारियों के हक में अपनी अच्छी सोच जाहिर की है।

लिखित सूचना के बाद लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी : ईटीओ

उधर,इस संबंध में जब दैनिक जागरण की ओर से एक्साइज एण्ड टेक्सेशन विभाग के अफसर लवजिन्द्र ¨सह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस संबंधी उन्हें जानकारी मिल गई है। उम्मीद है कि मंगलवार तक इस संबंधी विभाग को लिखित सूचना मिल जाएगी। सूचना मिलते ही जिला भर के होटल तथा रेस्टोरेंट के बियर बार के रद्द किये गए लाइसेंसों को पुन: शुरू करने के लिये प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।


1 Comments


Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)