Pathankot City



आइएमएम पठानकोट ने बैठक कर डॉक्टरों

आइएमएम पठानकोट ने बैठक कर डॉक्टरों पर हुए हमलों की ¨नदा की

आइएमएम पठानकोट ने बैठक कर डॉक्टरों

इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन पठानकोट की एक आपातकालीन बैठक वीरवार सायंकाल मिशन रोड स्थित डाक्टर छाबड़ा अस्पताल में हुई।

बैठक की अध्यक्षता आइएमए के प्रधान डाक्टर जतिन्द्र छाबड़ा ने की। उन्होंने गत दिवस महाराष्ट्र तथा गुरदासपुर में डाक्टरों पर हुए हमले की कड़े शब्दों में ¨नदा की। एसोसिएशन के सदस्यों ने संयुक्त रूप से निर्णय लिया कि यदि सरकार ने ऐसी घटनाओं तत्काल सख्त कार्यवाई नहीं की गई तो वह प्रदर्शन पर उतर आएंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से इस पर पहले ही सख्त कानून बनाया जा चुका है परन्तु बावजूद इसके हमलावरों पर कोई कड़ी कार्यवाई नहीं की जाती। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुई घटनाओं से बेहद दुखी और निराश हैं। ऐसी घटनाएं देश की छवि को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रभावित कर रही हैं।

डाक्टर छाबड़ा ने बताया कि आज आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि जब तक आरोपियों के खिलाफ सरकार की ओर से कड़ा कदम नहीं उठाया जाता तब तक समस्त डाक्टर काले बैज लगाएं। साथ ही उनकी ओर से निर्णय लिया गया कि यदि इसके बाद भी सरकार ने कोई कड़ा कदम नही उठाया तो आईएमए पठानकोट देश तथा राज्य के अन्य संगठनों को साथ लेकर हड़ताल शुरू कर देंगे।

उन्होंने सरकार से अपील की कि पंजाब सरकार द्वारा 2008 में पारित अधिनियम पंजाब मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट को सख्ती से लागू करवाएं। इस मौके पर आईएमए के अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।


1 Comments


Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)