Pathankot City



सिविल में एक और वैक्सीनेशन सेंटर बनाया

Local News and Events

vaccination-center-was-built

सिविल अस्पताल में बुजुर्गों की बढ़ती समस्या को ध्यान में रखते हुए एक और नया वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। 16 जनवरी को जिले में सबसे पहले सिविल अस्पताल में वैक्सीनेशन शुरू की गई थी। इसके बाद धीरे-धीरे सभी सीएचसी व पीएचसी में भी वैक्सीन शुरू कर दी गई। सेहत कर्मियों के साथ कुछ ही दिनों में फ्रंट लाइन वारियर्स का भी टीकाकरण शुरू कर दिया गया। उसके बाद जैसे ही सीनियर सिटीजन व गंभीर बीमारी वाले 45 से 59 वर्ष वाले लोगों का टीकाकरण सिविल में शुरू हुआ तो एक ही वैक्सीनेशन कमरा होने के कारण भीड़ लगने लगी। लोगों की काफी धक्का मुक्की होने लगी। इससे सीनियर सिटीजन को कई तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ता था। इसे देखते हुए अस्पताल प्रबंधन की ओर से एक और वैक्सीनेशन सेंटर की अस्पताल में ही सुविधा बढ़ा दी गई।

एमसीएच बिल्डिग में बनाया दूसरा वैक्सीनेशन सेंटर

अस्पताल में जिस एमसीएच बिल्डिग की पहली मंजिल पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया था, उसमें सिर्फ अब सीनियर सिटीजन की वैक्सीनेशन लगाई जाती है। इसी बिल्डिग की दूसरी मंजिल पर एक और वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है, जहां सेहत कर्मी, फ्रंट लाइन वारियर्स, 45 से 59 वर्ष वाले लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है।

सीनियर सिटीजन को समस्या न हो, इसलिए उठाया यह कदम

एसएमओ डा. राकेश सरपाल ने बताया कि अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर एक ही होने के कारण लोगों की भीड़ काफी रहती थी। ऐसे में फिजीकल डिस्टेंस रखना बहुत जरूरी है। इसलिए बुजुर्गों को वैक्सीनेशन करवाने में कोई समस्या न पेश आए उनके लिए एक अलग वैक्सीनेशन कमरा बना दिया गया है। लोगों का वैक्सीन के प्रति काफी रूझान दिख रहा है।

इन स्थानों पर इतने लोगों का हुआ टीकाकरण

सिविल अस्पताल – 162

सीएचसी नरोट जैमल सिंह- 172

सीएचसी घरोटा- 247

सीएचसी सुजानपुर- 154

सीएचसी बुंगल- 259

मिल्ट्री अस्पताल- 51

राज अस्पताल- 11

स्वासतिक- 10

अमनदीप- 17

केडी अस्पताल- 23

नवचेतन- 21

Leave a Reply

Your email address will not be published.


0 Comments


    Copyright © 2021 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)