Pathankot City - COVID-19 Alert


Sell Your Products Online

Get your Business eCommerce Website
Easy to manage products online



बाजार में दस्तक देते ही 200 रुपये प्रति किलो बिक रहा मौसमी जामुन

मौसमी फल

seasonal-berries

गर्मियों में लोगों को आम, लीची के साथ जामुन जैसे मौसमी फल का इंतजार रहता है। जिला पठानकोट के लोग आम, लीची के साथ जामुन का स्वाद लेने में कभी भी पीछे नहीं रहते। भला गर्मी के इस मौसम में कौन औषधीय गुणों से भरपूर जामुनों के स्वाद से अछूता रहना चाहेगा। नमक के साथ जामुन खाने का मजा ही अलग है लेकिन, बाजार में 200 रुपये प्रति किलो की कीमत से बिक रहे जामुन ने इस बार जामुन का जायका ही बिगाड़ दिया है। पिछले वर्ष परचून बाजार में जामुन 120 रूपये प्रति किलो के हिसाब से बिका था जो इस बार 80 रुपये प्रति किलो महंगा है। वैसे अभी जामुन का शुरुआती चरण है, इसलिए शहर में जामुन महंगे भाव पर बिक रहा है। जामुन के मुकाबले मौसमी लीची 50 से 70 रुपये प्रति किलो और अलग-अलग प्रकार के मौसमी आम 30 से 70 रुपये प्रति किलो बिक रहा है जो जामुन की कीमतों के मुकाबले कम है। जामुन विक्रेता रमेश का कहना है कि जो जामुन इन दिनों बाजार में बिक रहा है वह बाहरी राज्यों से आ रहा है जिस कारण जामुन की कीमतें अभी ज्यादा है कुछ दिनों में स्थानी ग्रामीण क्षेत्रों से जामुन सब्जी मंडी में पहुंचने लगेगा, तो शहर में जामुन की कीमतें कम हो जाएंगी।

फीकी पड़ी आम की मिठास, लोगों की पहली पसंद जामुन:

बाजार में तरह-तरह के आम लोगों को ललचा रहे हैं मगर आम तौर पर जुलाई माह में जामुन बाजार में नजर आने लगता है । स्थानीय आम के मुकाबले भले ही जामुन महंगे भाव पर बिक रहा हो फिर भी आम की मिठास को छोड़कर जामुन लोगों की पहली पसंद बना हुआ है।

बर्फ पर ठंडा कर बेचा जा रहा जामुन:

शहर में रेडियों पर जामुन बेचने वाले विक्रेता लोगों को आकर्षित करने के लिए बर्फ की सिल्ली पर जामुन को ठंडा कर बेच रहे हैं ताकि गर्मी के मौसम में लोग मौसमी जामुन का मजा ले सकें। बाजार में परचून कीमतें प्रति किलो-

जामुन- 200 रुपयेअलग-अलग प्रकार के आम- 20 से 70 रुपयेलीची- 50 से 70 रुपये

Category: Local News and Events
36 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


0 Comments