Pathankot City



हिदू बैंक के पूर्व चेयरमैन रमेश कुमार की दुकान के बाहर खाताधारकों ने ढोल बजाकर किया प्रदर्शन, जताया रोष

Local News and Events

account-holders-protested-outside-the-shop

80 करोड़ रुपये का एनपीए होने के बाद 90 हजार से अधिक खाताधारकों के पैसे निकालने पर लगी रोक के कारण परेशान लोगों ने मंगलवार को बैंक के पूर्व चेयरमैन रमेश कुमार मेशी के खिलाफ बडैहरा मार्केट में नारेबाजी की तथा बैंक को डुबोने के लिए उनकी कार्यशैली पर कई सवाल उठाए। खाताधारक मंगलवार सुबह मेशी की दुकान के बाहर ढोल लेकर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने दरी बिछा कर तथा ढोल बजाकर नारेबाजी शुरु कर दी। खाताधारकों की ओर से दिये गए इस धरने में खास तौर पर प्रधान रजत प्रिस बाली के अतिरिक्त खाताधारक महिलाएं भी पहुंची हुई थी।

प्रधान रजत प्रिस बाली,खाताधारक कमलेश कटारिया, वीणा देवी, बीआर गर्ग, राजीव राणा, नरेश रैना तथा धर्मपाल पुरी ने संयुक्त रुप से कहा कि पूर्व चेयरमैन रमेश कुमार ने कथित रुप से दर्जनों लोगों को नौकरी दिलवाई जिसकी बैंक में कताई भी जरुरत नहीं थी। बिना किसी जरुरत के दी गई इन नौकरियों के कारण ही बैंक पर आर्थिक रुप से बोझ़ बढ़ा जिसके बाद बैंक आज इस स्थिति में पहुंच चुका है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व चेयरमैन ने धनाढ्य लोगों को बैंक से लोन दिलाया जोकि बाद में डिफाल्टर घोषित हुए। उन्होंने कहा कि बुधवार को विधायक अमित विज तथा प्रदेश भाजपा प्रधान अश्वनी शर्मा के घर के बाहर धरना देंगे तथा बाद में उनके साथ बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि खाताधारक निकाय चुनावों में सिर्फ उन्हें ही मतदान करेंगे जोकि उनकी धनराशि वापस दिलाने की बात को यकीनी बनाएंगे।

10 को विधायक अमित विज तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के घर के बाहर धरना आज, बैठक कर लेंगे फीड बैक

हिदू बैंक के पूर्व चेयरमैन रमेश शर्मा के खिलाफ रोष प्रदर्शन करने के बाद सत्या्रह समिति पठानकोट के सदस्यों की ओर से एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अब बैंक के खाताधारक 12 फरवरी को विधायक अमित विज तथा प्रदेश अध्यक्ष भाजपा अश्वनी शर्मा के साथ बैठक करने की बजाए बुधवार दोपहर को ही मीटिग कर फीडबैक लेंगे। सत्याग्रह समिति के सचिव बीआर गर्ग ने संयुक्त रूप से कहा कि बैंक के पूर्व अधिकारियों की वजह से ही अब बैंक डूबने के कगार पर हैं। पिछले दो सालों से वे अपनी ही बैंक में जमा धनराशि के लिए धूप,बारिश तथा सर्दी में सड़कों पर प्रदर्शन करने को मजबूर हैं परंतु न तो उक्त अधिकारियों के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई हो रही है तथा न ही उनका पैसा वापस मिल रहा है। ऐसे में उनकी ओर से बुधवार को विधायक अमित विज तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से बैठक के लिए समय लिया गया है। यदि उक्त नेताओं की ओर से उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया तो हिदू बैंक के समूह खाताधारक निकाय चुनावों का विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि विधायक अमित विज ने उन्हें आश्वासन दिया था कि जनवरी-2021 के पहले सप्ताह हिदू बैंक को जालंधर के एक कोआपरेटिव बैंक में मर्ज कर दिया जाएगा तथा इसके बाद खाताधारकों को उनकी धनराशि मिलना शुरु हो जाएगी परंतु अब फरवरी का भी पहला सप्ताह बीत चुका है परंतु अभी तक इस पर कोई सहमति नहीं बन पाई है। ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


0 Comments


    Copyright © 2021 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)