Pathankot City



सिटी माल के बाहर से दो दिन बाद हटाया जाएगा अवैध निर्माण

Pathankot News

सिटी माल के बाहर से दो दिन बाद हटाया जाएगा अवैध निर्माण

सिटी माल के बाहर से दो दिन बाद हटाया जाएगा अवैध निर्माण
पठानकोट में अतिक्रमण को लेकर नगर सुधार ट्रस्ट ने सख्त रुख अपना लिया है। जिसके चलते सोमवार को नगर सुधार ट्रस्ट के अधिकारी पुलिस बल के साथ सिटी माल के बाहर पार्किंग के नाम पर अवैध रूप से किए गए निर्माण को हटाने के लिए पहुंचे। हालाकि ट्रस्ट ने माल प्रबंधक की ओर से अवैध कब्जा हटाने के लिए लिखित रूप में दो दिन का समय दिया है। जिसके बाद पत्रकार सम्मेलन के दौरान जानकारी देते हुए नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट जेडी शर्मा ने बताया कि नगर सुधार ट्रस्ट ने एपीके रोड़ पर स्थित सिटी माल को पार्किंग के लिए 2011 में 85 बाई 32 फुट एरिया दिया था। जिसके लिए सालाना 86 हजार रुपये किराया तय किया गया था।

शुरू में माल प्रबंधक की ओर से ट्रस्ट को किया दिया गया लेकिन 2011 के बाद माल की तरफ से नगर सुधार ट्रस्ट को किराये के रूप में तय की गई सालाना राशि न देने की सूरत में उन्हें कई बार नोटिस भी जारी गए थे। जिस पर माल प्रबंधक की ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा था। उन्होंने बताया कि नगर सुधार ट्रस्ट ने सिटी माल को जो जमीन पार्किंग के लिए दी गई थी सीड़ियां व बेसमेंट का निर्माण किया गया था। जिसके कारण डल्हौजी रोड़ पर ट्रैफिक की समस्या उत्पन हो रही थी।

जिसपर कार्रवाई करते हुए नगर सुधार ट्रस्ट ने 21-12-2016 को माल प्रबंधक को अवैध रूप से किए गए निर्माण को हटाने के लिए लिखा गया था। नोटिस का कोई जवाब न आने की सूरत में ट्रस्ट ने फिर कार्रवाई करते हुए एक और नोटिस निकाला जिस पर डीसी अमित कुमार निर्देंश पर माल के बाहर पार्किंग के नाम पर अवैध रूप से किए गए निर्माण को हटाने के लिए नगर सुधार ट्रस्ट के अधिकारी, पुलिस बल व नायब तहसीलदार पहुंचे। जिसके बाद माल प्रबंधक ने ट्रस्ट से लिखित रूप से अवैध निर्माण हटाने के लिए दो दिन का समय मांगा है। उन्होंने कहा कि अगर दो दिन बाद माल के बाहर नगर सुधार ट्रस्ट की संपत्ति पर अवैध रूप से किए गए कब्जे को नहीं हटाया गया तो ट्रस्ट की ओर से बनती कार्रवाई की जाएगी।
SOURCE: goo.gl/MUI8Vo



0 Comments


    Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)