Pathankot City



संहिता को सख्ती से लागू करने के लिए टीमें तैयार

संहिता को सख्ती से लागू करने के लिए टीमें तैयार

संहिता को सख्ती से लागू करने के लिए टीमें तैयार

गुरदासपुर संसदीय हलके के उपचुनाव को निष्पक्ष करवाने के लिए लागू आदर्श आचार संहिता के कारण जिला चुनाव आयोग ने पठानकोट में विभिन्न टीमों का गठन कर दिया है। डिप्टी कमिश्नर एवं डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन कमिश्नर नीलिमा ने कहा कि आदर्श आचार संहिता को सख्ती से लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों के अधिकारियों की देख-रेख में टीमें गठित कर दी गई हैं।

उन्होंने कहा कि टीमों को वीडियोग्राफी से लैस किया जा रहा है और अगर कहीं भी आचार संहिता का उल्लंघन पाया गया तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

बीते पांच माह से विकास कार्यो को लेकर हाउस की बैठक बुला पाने में असफल रहे पठानकोट नगर निगम की प्लान की जा रही बैठक पर अब आचार संहिता का ग्रहण लग गया है। निगम इस सप्ताह शुक्रवार को बैठक बुलाने की तैयारी कर रहा था परंतु बीते कल उसने आचार संहिता लागू होते ही इसे त्याग दिया।

पंजाब सरकार से पठानकोट सिटी में सीवरेज, पानी आदि मूलभूत सुविधाओं के लिए ग्यारह करोड़ अभी डेढ़ महीना और नहीं मिल पाएंगे। सरकार का दावा था कि पठानकोट में कुल 123 कामों के लिए वह पठानकोट को यह रकम देगी।

पठानकोट जिले के तीनों विस हलकों के गांव को ¨लक सड़कों को रिपेयर करने का काम भी आचार संहिता के कारण ठप हो गया है। पीडब्ल्यूडी विभाग ने विस हलका पठानकोट, सुजानपुर तथा भोआ में ¨लक सड़कें निर्मित करने के लिए डीपीआर तैयार कर ली थी। इसे अंतिम मंजूरी के लिए अभी सरकार के पास भेजा जाना था। पीडब्ल्यूडी के एक्सियन मनमोहन सारंगल ने कहा कि इन सड़कों को न्यू लुक देने का काम चुनाव के बाद ही आरंभ हो सकेगा।


0 Comments


    Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)