Pathankot City



मुंह ढककर वाहन चलाने वालों पर पुलिस की कार्रवाई

मुंह ढककर वाहन चलाने वालों पर पुलिस की कार्रवाई

मुंह ढककर वाहन चलाने वालों पर पुलिस की कार्रवाई

शहर में कपड़े से मुंह ढककर दोपहिया वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं है। जिला पुलिस ने मुंह ढककर वाहन चलाने वालों पर नकेल कसते हुए विभिन्न चौकों में नाके लगाने भी शुरू कर दिए हैं।

इसके चलते डीएसपी सिटी ने लाइटों वाले चौक में पुलिस पार्टी के साथ नाका लगाकर मुंह पर कपड़ा बांध कर दो पहिया वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया। पिछले कुछ समय से मोटर साइकिल सवारों की ओर से मुंह ढक कर आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है।

जिसके चलते डीसी पठानकोट की ओर से धारा 144 के तहत मुंह ढककर चलने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हुए हैं। डीएसपी सिटी गुरप्रीत ¨सह के नेतृत्व में चलाए गए इस चे¨कग अभियान में डीएसपी ट्रैफिक रंजीत ¨सह, ट्रैफिक प्रभारी कुल¨जद्र ¨सह, थाना प्रभारी डिवीजन नंबर-1 इकबाल ¨सह ने वाहनों के दस्तावेज चे¨कग कर वाहन चालकों के नाम तथा पते नोट किए। इस जांच के लिए विभिन्न चौकों व बाजारों में 14 नाके लगाए गए थे। इस जांच के दौरान 250 से अधिक वाहनों के दस्तावेजों की जांच की गई।

हालांकि, जांच के दौरान कोई भी शरारती तत्व सामने नहीं आए। परंतु कई ऐसे वाहन चालक सामने आए जिनके पास न तो ड्राइ¨वग लाइसेंस थे और न ही वह बालिक थे। वाहनों की जांच के दौरान रोके गए नाबालिग वाहन चालकों के अभिभावकों को डीएसपी सिटी ने मोबाइल पर भविष्य में अपने नाबालिग बच्चों को चलाने के लिए वाहन न देने की चेतावनी देकर छोड़ दिया। इस दौरान अधिकतर महिलाएं व लड़कियां मुंह ढककर वाहन चलाते हुए देखी गई।

डीएसपी सिटी ने बताया कि एसएसपी पठानकोट विवेक सोनी के दिशा निर्देंशों पर आज विभिन्न चौकों पर चे¨कग अभियान चलाया गया है। इस जांच के दौरान नाके पर रोके गए अधिकतर लोगों को धूप के स्किन अलर्जी होने के चलते मुंह ढककर चलता पाया गया, जिन्हें उनकी ओर से चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। वहीं जांच के दौरान कई वाहन चालकों के दस्तावेज पूरे न होने पर उन्हें पहल के अधार पर वाहन के सभी दस्तावेज पूरे करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

उन्होंने कहा कि डीसी पठानकोट की ओर से कपड़े से मुंह ढक कर चलने पर धारा 144 लगाई गई है। उन्होंने कहा कि अगर भविष्य में कोई मुंह पर कपड़ा बांधकर वाहन चलाते हुए पकड़ा गया तो उसपर नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने शहरवासियों को अपील करते हुए कहा कि जो लोग कपड़े से मुंह ढककर चलते हैं वह ऐसा करना छोड़ दे पकड़े जाने पर बनती कानूनी कार्रवाई हो सकती है।


1 Comments


Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)