Pathankot City



पठानकोट डिपो के बेड़े में शामिल होंगी 6 वाल्वो व 4 एचवीएसी बसें

पठानकोट डिपो के बेड़े में शामिल होंगी 6 वाल्वो व 4 एचवीएसी बसें

पठानकोट डिपो के बेड़े में शामिल होंगी 6 वाल्वो व 4 एचवीएसी बसें

विनोद कुमार, पठानकोट : वाल्वो व एचवीएसी बस सर्विस से महरुम चल रहे पंजाब रोडवेज पठानकोट डिपो के बेड़े शीघ्र ही 6 वाल्वो व 4 एसी बसें शामिल होने जा रही हैं। अगले माह के शुरुआत में नई बसें डिपो में पहुंच जाएंगी। इतना ही नहीं बसों को किस रूट पर भेजना है को लेकर स्थानीय अधिकारी इसके रूट सैट करने के काम में जुट गए हैं। नई वाल्वो व एसी बसें मिलने के बाद पठानकोट से दिल्ली, चंडीगढ़ व जम्मू जाने वाले यात्री अपनी सुविधा अनुसार सफर कर सकेंगे। परिवहन विभाग की ओर से डिपो को भेजी जाने वाली नई बाल्वो व एचवीएसी बसों की पुष्टि पठानकोट डिपो के जनरल मैनेजर सुखवीर ¨सह ने की।

पठानकोट डिपो में इस समय 114 बसों का फ्लीट है जिसमें से मात्र 1 बाल्वो बस है। बाकी पनबस की 61, रोडवेज की 46, पनबस किलोमीटर की 5, एक किलोमीटर रोडवेज की बस है। हालांकि, पांच साल पहले डिपो में तीन एचवीएसी की तीन बसें थी जिनकी आयु पुरी होने के बाद बाहर कर दिया गया। जबकि, दो वाल्वो बसें भी आयु पुरी होने के बाद बेड़े से हटा दी गई।

पठानकोट डिपो के अधिकारियों की माने तो अगले एक माह के भीतर बसों को डिपो में भेजने की योजना पर कार्य शुरू हो जाएगा। बसों की भेजी गई मांग को मान लिए जाने के बाद स्थानीय अधिकारियों की और से बसों का रुट व समय-सारिणी तैयार करने का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। अधिकारियों की माने तो मिलने वाली छह वाल्वो में से दो बसों को दिल्ली वाया जालंधर व दो वाया चंडीगढ़ दिल्ली के लिए चलाई जाएंगी। जबकि, दो बसों को पठानकोट से चंडीगढ़ के लिए चलाया जाएगा। एचवीएसी चार बसों में से एक बस चंडीगढ़ जम्मू, एक पठानकोट-चंडीगढ़ व दो बसों को दीनाननगर-चंडीगढ़ के लिए चलाया जाएगा।

पठानकोट से वाल्वो व एचवीएसी बसें चलाने के फैसले पर शहर के व्यापारियों , कारोबारियों व चंडीगढ़ की और से सफर करने वाले यात्रियों ने डिपो व परिवहन विभाग का आभार जताया है। व्यापार मंडल के प्रधान चाचा वेद प्रकाश, चेयरमैन भारत महाजन, महासचिव अमित नय्यर, कारोबारी सुशील सैनी व विजय धीमान ने कहा कि वाल्वो बस सर्विस से सभी को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि बेशक रेलवे ने नई ट्रेनें चलाकर शहरवासियों को राहत पहुंचाई हैं परंतु सभी ट्रेनें कटड़ा, उधमपुर व जम्मूतवी से होने के कारण कई बार उसमें सीट मिल पाना मुश्किल हो जाता है।

6 वाल्वो व 4 एचवीएसी बसों की मांग की गई है। उम्मीद है कि अगले एक माह के भीतर योजना को विभाग अमलीजामा पहना देगा। पठानकोट डिपो को मिलने वाली वाल्वो व एचवीएसी बसों को चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू व दीनानगर से चंडीगढ़ के बीच चलाया जाएगा जिसका टाइम लगभग तैयार कर लिया गया है। बसों के आते ही दस दिनों के भीतर सारी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी जिसके बाद यात्री अपनी सुविधा अनुसार एसी बसों में सफर कर सकेंगे।


0 Comments


    Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)