Pathankot City



धुंध का कहर जारी, हिमगिरी सुपरफास्ट रद, कई घंटों लेट

Pathankot News

धुंध का कहर जारी

धुंध का कहर जारी, हिमगिरी सुपरफास्ट रद, कई घंटों लेट
मैदानी इलाकों में खुष्कमौसम और धुंध का कहर जारी है। धुंध की वजह से रेल व सड़क यातायात प्रभावित होने के कारण जहां लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है, वहीं कारोबार पर भी इसका खासा प्रभाव पड़ रहा है। कारण, रेल व सड़क यातायात प्रभावित होने की वजह से सामान की डिलीवरी सही समय पर नहीं हो पा रही, वहीं कई लोग समय पर नहीं पहुंच पा रहे।

रविवार को धुंध के चलते रेलवे ने कोलकाता से जम्मू तवी को जाने वाली हिमगिरी सुपरफास्ट को रद कर दिया, जबकि अगले कुछ दिनों में कई रेलगाड़ियों को रद करने पर योजना बनाई जा रही है। हालांकि इस बात की किसी अधिकारी ने पुष्टि नहीं की है, परंतु इतना तय है कि फॉग सीजन में विभाग कई पैसेंजर रेलगाड़ियों के साथ-साथ मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों को कुछ दिनों के लिए कैंसल करने का आदेश जारी हो सकता है।

उधर, रेलगाड़ियों के लगातार देरी से चलने के कारण जहां ट्रेन में सफर कर रहे यात्री परेशान हैं, वहीं अपने सगे संबंधियों को लेने व चढ़ाने आए लोगों को घंटों स्टेशन पर ही बैठ कर समय पास करना पड़ रहा है। निकटवर्ती कस्बा मिरजापुर निवासी राज कुमार, पपियाल निवासी सुभाष कुमार, सरना निवासी बलजीत महाजन ने कहा कि वह पूजा सुपरफास्ट जो सुबह 6 बजे कैंट स्टेशन पर आती है में अपने रिश्तेदारों को रिसीव करने आए थे। रेलवे का पीएंडटी नंबर न होने के कारण ट्रेन की स्थिती का पता न चल पाने की वजह से वह समय पर आ गए। स्टेशन पर आकर पता चला कि ट्रेन छह घंटे लेट है जो बाद में नो घंटे लेट हो गई। बलजीत महाजन ने कहा कि वह तो सरना से हैं इस लिए दोबारा आ जाएंगे, लेकिन ग्रामीण एरिया से आने वाले लोगों को बार-बार आना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में उन लोगों के पास स्टेशन पर इंतजार करने के सिवाय कोई काम नहीं होता। उन्होंने कहा कि रेलवे अपने स्तर पर यात्री हेल्प लाइन सुविधा नंबर स्थापित करे, ताकि लोग उस नंबर से ट्रेन की जानकारी लेकर ही घर से निकले।

ये गाड़ियां हुई लेट
रविवार को कैंट स्टेशन पर दिल्ली से जम्मूतवी जाने वाली राजधानी सुपरफास्ट 2:30 घंटे, कोलकाता से जम्मूतवी जाने वाली सियालदाह एक्सप्रेस 9:30 घंटे, पूणे से जम्मूतवी जाने वाली जम्मू मेल 5:40 घंटे, राउरकेला से जम्मूतवी जाने वाली मूरी एक्सप्रेस 8 घंटे, राजिंद्रनगर से जम्मूतवी जाने वाली अर्चना सुपरफास्ट 14 घंटे, हापा सुपरफास्ट 3 घंटे, इंदौर से उधमपुर जाने वाली मालवा सुपरफास्ट 7 घंटे, दिल्ली से उधमपुर जाने वाली उत्तर संपर्क क्रांति 1:20 घंटे, दिल्ली से जम्मूतवी जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस 2 घंटे, दिल्ली से कटड़ा जाने वाली जम्मू मेल 1:45 घंटा देरी से रवाना हुई।
SOURCE: goo.gl/dgTB8i



0 Comments


    Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)