Pathankot City



डेढ़ घंटे में 15 एमएम बारिश, शहर से कटे रहे 40 गांव

रविवारसुबह 6 बजे मॉनसून की झमाझम बारिश ने शहर को पूरी तरह जलमग्न कर दिया। डेढ़ घंटे में 15 एमएम बारिश होने से शहर पानी-पानी हो गया।

तेज बारिश और तेज हवाओं ने मौसम खुशगवार बना दिया। इस दौरान तापमान में 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, तेज बारिश से शहर के बाजारों, गलियों मोहल्लों में पानह घुस गया। बाजारों में 3-3 फीट तक जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि, सोमवार सुबह हल्की बारिश भी बारिश के आसर हैं।

पुलिस लाइन में पानी भरने से पुलिसकर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

मनवाल खड्‌ड में बहाव तेज

पठानकोटआऊटर एरिया में हुई भारी बारिश के चलते खड्‌ड में पानी पूरे उफान पर रहा। डेढ़ घंटे की बारिश के बाद मनवाल खड्‌ड का लेवल 4 फीट तक बढ़ गया जिससे मनवाल, सिऊंटी, घो सहित 4 दर्जन गावों का शहर से संपर्क टूट गया। लिंक मार्गों से लेकर मेन रोड पर भी खड्‌ड का पानी चढ़ जाने से खड्ड पार के लोग 4 घंटे शहर नहीं सके। वहीं कई लोगों ने पानी क्रास करने की कोशिश की तो गाड़ियों का नुकसान हुआ। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी हलकी बारिश होगी और लोगों को दरिया किनारे जाने को कहा है।

इन इलाकों में जलभराव

बारिशके बाद गांधी चौक, बस स्टैंड, रेलवे रोड, डल्हौजी रोड, ढांगू रोड, शाहपुर रोड, बाऊलियां, स्वीमिंग पूल आउटर एरिया, घरथौली मोहल्ला, टीचर कॉलोनी, नाग मंदिर, फ्रैंडस कॉलोनी, लमीनी, ऊपरली लमीनी, गाड़ी अहाता चौक, डाकखाना चौक, वडैहरा मोहल्ला, माता आशापूर्णी मंदिर, पीर बाबा चौक सहित 2 दर्जन के करीब मोहल्लों में पानी लोगों के घरों में घुस गया। दुकानों में पानी घुसने के कारण गांधी चाक गुरदासपुर रोड के दुकानदारों का आर्थिक नुकसान हुआ। सबसे ज्यादा नुकसान मीट मार्केट के दुकानदारों का हुआ।

SOURCE: goo.gl/93L1nX


0 Comments


    Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)