Pathankot City



जीएसटी पर व्यापार मंडल व सीए में मामला गर्माया

Pathankot News

जीएसटी

जीएसटी पर व्यापार मंडल व सीए में मामला गर्माया
व्यापार मंडल की ओर से जीएसटी के नाम पर सीए पर लाभ उठाने की बात पर दोनों के बीच मामला गर्मा गया है। टेक्ससेशन बार एसोसिएशन ने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि जीएसटी मामले में किसी तरह का कोई लाभ नहीं उठाया जा रहा है।

मामले को लेकर टैक्ससेशन बार एसोसिएशन पठानकोट की बैठक प्रधान नीरज जटवानी की अध्यक्षता में गुरजीत मार्केट स्थित कार्यालय में हुई। इसमें एसोसिएशन के सदस्य सीए, एडवोकेट व एकाउंटेंट ने भाग लिया। बैठक संबंधी जानकारी देते हुए प्रधान सीए नीरज जटवानी ने व्यापार मंडल पठानकोट की ओर से सीए, एडवोकेट व एकाउंटेंट पर जीएसटी नंबर लेने के नाम पर लुटने के जो आरोप लगाए गए हैं वे निराधार हैं। उन्होंने कहा कि जीएसटी नंबर लेने की सारी प्रक्रिया ऑनलाइन है। इसमें कम से कम 2 से तीन घंटों का समय लगता है। उन्हें इंटरनेट कनेक्शन से लेकर स्कैनर व अन्य पर खर्च करने पड़ते हैं।

यहीं नहीं जीएसटी नंबर लेने के लिए व्यापारी को किसी सीए के पास भी जाने की जरूरत नहीं पड़ती। कोई भी व्यापारी खुद भी विभाग की वेबसाइट पर जाकर अपना जीएसटी नंबर व आइडी बना सकता है। कोई भी सीए व्यापारियों को बुलाने के लिए नहीं जाता की वह उनके पास अपना काम करवाने के लिए आए। व्यापारियों की ओर से इसे लूट कहना सरासर गलत है।

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से हर रोज जीएसटी पर नई-नई नोटिफिकेशन आ रही है, जिसे स्ट्डी करने में भी समय लगता है। इस मौके पर सेकेट्री सीए संजय अग्रवाल, वीके बेदी, प्रेम अरोड़ा, राकेश मल्होत्रा, एडवोकेट ललित महाजन, संजीव महाजन आदि उपस्थित थे।
SOURCE: goo.gl/9ZDcwk



0 Comments


    Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)