Pathankot City



जिले में खोले जाएंगे 12 सरकारी मेडिकल स्टोर, मुफ्त मिलेंगी दवाइयां

जिलेके लोगों को मुफ्त दवाइयां उपलब्ध करवाने के लिए 12 नए सरकारी मेडिकल स्टोर खोले जा रहे हैं। इनमें से 2 स्टोर अर्बन (शहरी) 10 रुरल एरिया में खोले जाएंगे।

इन मेडिकल स्टोरों में सभी सरकारी 239 किस्म की दवाएं मुफ्त में मिलेंगी। सरकार से मंजूरी मिलने के बाद पठानकोट सिविल अस्पताल में मेडिकल स्टोर की बिल्डिंग का निर्माणकार्य भी शुरू करवा दिया गया है। डीसी अमित कुमार का कहना है कि सितंबर में ही इन सभी मेडिकल स्टोरों का उद्‌घाटन कर लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा।

मंगलवार को डीसी ऑफिस में अधिकारियों के साथ बैठक कर डीसी अमित कुमार ने जिले के सभी संबंधित विभागों को मेडिकल स्टोरों काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

सिविल के स्टोर में 150 के करीब दवाएं उपलब्ध

^सरकारद्वारा 239 किस्म की दवाएं दी जाती हैं, लेकिन मौजूदा समय में 150 से अधिक दवाएं अस्पताल में मौजूद हैं। मेडिकल स्टोर खुलने के बाद सभी प्रकार की दवाइयां डिस्पेंसरी से मेडिकल स्टोर में शिफ्ट करा दी जाएंगी। डॉ.भूपिंद्र सिंह, एसएमओ, सिविल अस्पताल।

सीएचसी और पीएचसी में खुलेंगे मेडिकल स्टोर

डीसीअमित कुमार ने कहा कि जिले के शहरी क्षेत्र में फ्री दवा की दुकानें पीएचसी सुजानपुर सिविल अस्पताल पठानकोट में एक-एक खोली जाएगी। इसके अलावा 10 स्टोर ग्रामीण क्षेत्रों में खोले जाएंगे, जिनमें सीएचसी घरोटा, सीएचसी बुंगल बधानी, सीएचसी नरोट जैमल सिंह, पीएचसी घियाला, पीएचसी भोआ, पीएचसी माधोपुर, पीएचसी दुनेरा, पीएचसी कथलौर, पीएचसी बमियाल और पीएचसी तारागढ़ में खोले जाएंगे। वहीं, प्रदेश सरकार लोगों की सुविधा के लिए शहरी ग्रामीण इलाकों में खोले जा रहे मेडिकल स्टोरों की सराहना की है। माॅडल टाउन निवासी अक्षय कुमार शर्मा, डॉ. नवनीत कुमार और सुरिंद्र बाबा का कहना है कि इससे लोगों को दवाइयों के लिए दूरदराज नहीं भागना पड़ेगा।

सिविल अस्पताल में बन रहा मेडिकल स्टोर, जो सितंबर में शुरू हो जाएगा।

SOURCE: goo.gl/wZP2Os


0 Comments


    Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)