Pathankot City



एसडीएम कोर्ट का ट्यूबवेल खराब दो दिन से छह मोहल्ले पानी को तरसे

भदरोआरोड स्थित एसडीएम कोर्ट के पीछे ट्यूबवेल एक महीने में पांचवी बार खराब हो गया है। इसकी वजह से 6 मोहल्लों में दो दिन से पानी की सप्लाई बाधित है। लोगों को सुबह उठकर पहले इधर-उधर घूमकर पानी का इंतजाम करना पड़ रहा है, उसके बाद बाकी काम निपटा रहे हैं। इसकी नगर निगम में शिकायत पर रिपेयर करने के लिए पाइप लाइन भेजी गई है, जोकि अभी तक ठीक नहीं हो सकी है।

मोहल्लावासी धर्मपाल, सोनू, दर्शन सिंह, नीलम, विक्की दविंद्र सिंह ने बताया कि ट्यूबवेल से भदरोआ, डल्हौजी रोड, प्रीतनगर, रामपुरा, शास्त्री नगर और संत आश्रम स्कूल को जाने वाली गली समेत आधा दर्जन इलाकों में पानी की सप्लाई होती है।

महीने में पांच बार मोटर खराब होने के बाद भी इसका कोई सही हल नहीं निकाला जा रहा है। रविवार को ट्यूबवेल में पानी की पाइपें खुलने की समस्या से लोगों के घर में दो दिनों से पानी की सप्लाई बाधित है। लोगाें ने बताया कि सुबह काम पर जाने से पहले बर्तन लेकर पहले उन्हें पानी का इंतजाम करना पड़ता है और अब तो निगम की ट्राली से पानी को लेकर मोहल्लावासी में झगडे़ होने लग पडे़ हैं। उन्होंने कहा कि टयूबवेल की पाइपें खुलने की शिकायत निगम को दे दी गई पर निगम कर्मचारी पाईप को जल्द ठीक करने के बारे में कहकर अपनी जान छुड़ा गए, लेकिन मुसिबत तो उनके लिए खड़ी हो गई है। उन्होंने कहा कि हर बार गर्मियों में पानी की दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं। उन्होंने आगे से गर्मियों से पहले ही ट्यूबवेल चैक करवाकर नई मोटरें लगवाने की मांग की है, ताकि पीने के पानी की परेशानी हो सके। इस बारे में पार्षद विभूति शर्मा ने अरोप लगाते कहा कि कमिशन लेने के लिए गलत ठेकेदारों को ठेका दे दिया। उन्होंने कहा कि एक महीने में पांच बार मोटर खराब और अब दो दिनो से पाइप खुलने की समस्या से लोगों को जलसंकट का सामना करना पड़ रहा है। पर इसके बाद भी ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट नहीं किया जा रहा है।

इस बारे में पार्षद शमशेर सिंह कहा कि ट्यूबवेल पर नया सैट एक दो हफ्ते में लगाया जाएगा और इस इलाके में नया ट्यूबवेल लगाने का भी प्रपोजल भेजा गया है।

पानी लेने के लिए लाइन में खड़े मोहल्लावासी।

SOURCE: goo.gl/xCyYK2


0 Comments


    Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)