डिवीजन नंबर-1 के सांझ केंद्र में मिलेगी मुफ्त कानूनी सलाह

डिवीजन नंबर-1

डिवीजन नंबर-1 के सांझ केंद्र में मिलेगी मुफ्त कानूनी सलाह

थानों में लोगों की सुविधा के लिए खेले गए सांझ केंद्रों में अब लोगों को मुफ्त कानूनी सलाह भी मिलेगी। पठानकोट के थाना डिवीजन नंबर-1 के सांझ केंद्र में जिला कानूनी सेवा अथॉरिटी ने एक काउंटर स्थापित किया है।

इस काउंटर पर आकर लोग कानूनी सलाह के साथ-साथ सरकार की ओर से जरूरतमंद और कमजोर वर्ग के लिए दी जाने वाली मुफ्त कानूनी सहायता के बारे में भी जानकारी हासिल कर सकेंगे। शनिवार को सांझ केंद्र में इंचार्ज एएसआई अज¨वदर ¨सह की अगुवाई में आयोजित कार्यक्रम के दौरान इस काउंटर का शुभारंभ किया गया।

इस दौरान अथॉरिटी की सचिव अमनदीप कौर चाहल और थाना प्रभारी इकबाल ¨सह विशेष रूप से मौजूद रहे। विशेषतिथियों ने काउंटर की शुरूआत की और बताया कि यह काउंटर यहां पर हर सोमवार से शनिवार तक सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक खुला रहेगा।

यहां पर आकर लोग कानूनी सलाह ले सकेंगे। अमनदीप कौर चाहल ने कहा कि पंजाब कानूनी सेवा अथॉरिटी के निर्देशों पर यह काउंटर सांझ केंद्र में लगाया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब कानूनी सेवा अथॉरिटी की ओर से एससी/एसटी वर्ग, कुदरती आपदाओं के पीड़ितों, महिलाओं-बच्चों, कैदियों, मानसिक रोगियों, दिव्यांगों और गरीब वर्ग के लोगों के लिए मुफ्त कानूनी सहायता दी जाती है।

इसमें वकील की फीस, कोर्ट फीस, गवाहों का खर्च और मुफ्त कानूनी सलाह दी जाती है। इस मौके पर विजय पासी, म¨नदर ¨सह, आरके खन्ना, एएसआई विनोद कुमार, आप्रेटर नीलम, किरण कपूर आदि उपस्थित थे।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*