Pathankot City



सरकारी स्कूल लमीनी में

सरकारी स्कूल लमीनी में व्यक्तित्व विकास पर विचार गोष्ठी

सरकारी स्कूल

पठानकोट के लमीनी स्थित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सोमवार को व्यक्तित्व विकास विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। स्टेट अवार्डी स्कूल ¨प्र. कपूर ¨सह के नेतृत्व में आयोजित विचार गोष्ठी में विद्यार्थियों ने अपने-अपने विचार रखे।

बढि़या विचार रखने वाले छात्रों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। लेक्चरर डॉ. ताज ¨सह ने स्वामी विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश डाला। डॉ. ताज ¨सह ने कहा आज की भीड़ भरी दुनिया में अपनी पहचान बनाने के लिए हमें स्वामी से बढि़या गुरु नहीं मिल सकता।

उन्होंने कहा कि स्वामी जी विशाल दिल वाले, उच्च विचारों वाले तथा महाजन कर्मो के व्यक्ति देखना चाहते थे जो संसार के दुख दर्द को गंभीरता से महसूस कर सकें। उन्होंने कहा कि आसपास व्याप्त होने वाली घटनाओं से जागरूक हो तथा अवसर पड़ने पर उनका सामना करने के लिए तैयार रहे। इस मौके पर बच्चों में भाषण प्रतियोगिता भी करवाई गई।

जिसमें रोबिन ने पहला, साहिल ने दूसरा तथा शिव महाजन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम के अंत में बच्चों को स्वामी जी द्वारा लिखी एक पुस्तक भेंट कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर राकेश महाजन, तरसेम महाजन, अमनजोती, रमेश, भूपिन्द्र आदि भी उपस्थित थे।


1 Comments

  • salony says:

    bht vadhiya gal hai ede nal bache jagruk hon ge and apni sanskriti ware pta lagega edan de kam her school ch krane chae de hai


Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)