Pathankot City



ट्रस्ट ने पांच दुकानदारों का सामान लिया कब्जे में

अतिक्रमण पर निगम का रुख नरम, ट्रस्ट ने पांच दुकानदारों का सामान लिया कब्जे में

अतिक्रमण पर निगम का रुख नरम, ट्रस्ट ने पांच दुकानदारों का सामान लिया कब्जे में

सोमवार को अतिक्रमण के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान में जहां नगर निगम का रुख नरम दिखा, वहीं नगर सुधार ट्रस्ट ने अभियान चलाकर पांच दुकानदारों का सामान कब्जे में लिया। हालांकि, नगर निगम की सेनेटरी ब्रांच ने जानबूझ कर गंदगी फैलाने वाले 9 लोगों पर कार्रवाई करके कुछ हद तक भरपाई की है।

इससे पूर्व नगर निगम की रेंट ब्रांच ने अपने स्तर पर सुबह दस बजे ब गांधी चौक व डाकखाना चौक एरिया में कुछेक रेहड़ी चालकों को वार्निग देकर छोड़ दिया था परंतु उसके खिलाफ किसी किस्म की कोई कार्रवाई नहीं की गई। नगर सुधार ट्रस्ट की ओर से सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक शहर के लाइटों वाला चौक से लेकर डलहौजी रोड जसबीर पेट्रोल पंप तक अभियान चलाया।

अभियान के दौरान जहां कर्मचारियों की ओर से पकड़े जाने वाले सामान को छुड़ाने के लिए लोगों ने कोशिश की, वहीं सड़क पर ही वाहन खड़े करके सामान लेने व आगे पीछे जाने वालों ने खुद ही अपने व्हीकल साइड पर कर लिए। इसके अलावा अभियान को लेकर कई दुकानदारों ने पहले ही अगले बाजार में अपनी जान-पहचान वाले दुकानदारों को फोन करके पहले ही सचेत कर दिया।

गौर हो कि विगत दिनों डिप्टी कमिश्नर पठानकोट अमित कुमार ने जिला के प्रशासनिक अधिकारियों से बैठक कर अतिक्रमणकारियों पर कड़ा रुख अख्तियार करने का आदेश जारी किया था। अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई करने गए नगर सुधार ट्रस्ट के जेई अनुराग शर्मा ने कहा कि आज लाइटों वाला चौक से लेकर डल्हौजी रोड तक अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान गाड़ी अहाता चौक में कुछ रेहड़ी चालकों को पीली रेखा के बाहर पाया गया।

रेहड़ी चालकों को बुलाकर अपनी रेहडियां अंदर लगाने के लिए कहा गया और दोबारा इस प्रकार की गलती करने पर जुर्माने के साथ-साथ चालान काटने की बात कही गई। इसके बाद डलहौजी रोड व जसबीर के पेट्रोल पंप एरिया में चार दुकानदारों का सामान कब्जे मे लिया। इस दौरान दुकानदारों ने थोड़ा विरोध किया लेकिन, जब उन्हें ऐसा कर सरकारी काम में बाधा डालने की बात कही तो वह चुप हो गए।

दुकानदारों को चेताया गया कि साफ शब्दों में वार्निंग दी गई कि दोबारा पकड़े जाने पर किसी किस्म की कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी होगी।

नगर निगम की सेनेटरी ब्रांच के इंचार्ज डॉक्टर एनके ¨सह ने बताया कि जानबूझ कर गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत आज चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर जानू चलोत्रा व चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर विक्रम ¨सह के नेतृत्व में सेनेटरी इंस्पेक्टर विकास शर्मा, अजय बैंस ने गाड़ी अहाता चौक, गांधी चौक व घरथौली मोहल्ला एरिया में अभियान चलाकर 9 लोगों पर म्यूनिसिपल एक्ट 323 के आरोप में चालान काटे। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को वीरवार को निगम कार्यालय में बुलाया है। अगर वह लोग नहीं आते तो उन्हें ऐ बार रिमाइंडर भेजा जाएगा उसके बावजूद भी यदि वह नहीं आते तो उनके खिलाफ सीधे कोर्ट में मामला दर्ज किया जाएगा।


1 Comments

  • Vanshika says:

    bhut acha kaam kiya gya hai bhut gandgi failai hoi hai es nal kush taan jaam ch frk paega raste nu mal k baithe hunde hai sab


Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)