Local News and Events

Saheed Sunil Sahidi Sammelan

Saheed Sunil

भारतीय सेना की सात मैकेनिज्म यूनिट के शहीद सिपाही सुनील कुमार का 13वां श्रद्धांजलि समारोह सरकारी (ग‌र्ल्ज) सीनियर सेकेंडरी स्कूल तारागढ़ बेगोवाल में ¨प्रसिपल ते¨जदर कौर की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।
जिसमें हलका विधायक जो¨गदर पाल बतौर मुख्य मेहमान शामिल हुए।
इनके अलावा शहीद की माता जीतो देवी, पिता रिटा. कैप्टन सोहन लाल, शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष रिटा. कर्नल सागर ¨सह सलारिया, 5371 ए.एस.सी बटालियन की कैप्टन तरुणा ऐरी, परिषद के महासचिव कुंवर र¨वदर ¨सह विक्की, जिला परिषद सदस्य बोबी सैनी, कर्नल पीएस भंदराल, कैप्टन जो¨गदर ¨सह, ब्लाक समिति सदस्य राज कुमार सिहौड़ा आदि ने विशेष मेहमान के तौर पर शामिल होकर शहीद को श्रद्धा सुमन अíपत किये।
शहीद के चित्र के समक्ष पुष्पांजलि अíपत करने के उपरांत श्रद्धांजलि समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि विधायक जो¨गदर पाल ने कहा कि जब भी देश की सुरक्षा को खतरा पैदा हुआ तो सिपाही सुनील कुमार जैसे जांबाजों ने अपने प्राणों की आहुति देकर राष्ट्र की एकता व अखंडता को बरकरार रखा है।
ऐसे शूरवीरों की शहादत का मोल चुकाया नहीं जा सकता, मगर उनके परिजनों को उचित मान-सम्मान देकर हम वीर सैनिकों की शहादत की गरिमा को बहाल रख सकते हैं।
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार शहीद परिवारों को मान-सम्मान व उनकी हर समस्या को प्राथमिकता के आधार पर हल करने हेतु वचनबद्ध है, क्योंकि हमारे मुख्यमंत्री खुद एक सैनिक रह चुके हैं तथा उनके दिल में अपने सैनिकों व शहीदों परिवारों के लिए पूरा सम्मान है।
उन्होंने आगे कहा कि शहीद के नाम पर बने स्कूलों के सुधार हेतु फंड की कमीं नहीं आने दी जाएगी तथा होनहार व जरुरतमंद छात्राओं की फीस वह अपनी जेब से भरेंगे।

Leave a Comment