Latest News

पानी का कनेक्शन कटने के बाद भी निगम डाल रहा बिल का बोझ

Pathankot News
पानी का कनेक्शन कटने के बाद भी निगम डाल रहा बिल का बोझ

शहर के ढांगू रोड स्थित एक बुजुर्ग महिला के घर का पानी का कनेक्शन कटने के बावजूद नगर निगम उस पर पानी के बिल का बोझ डाल रहा है। 72 वर्षीय महिला पिछले ढाई वर्षो से आस पड़ोस के घरों से पानी लाकर अपने घर का कामकाज चला रही है। हुआ यूं की करीब ढ़ाई वर्ष पूर्व बुजुर्ग महिला के पड़ोसियों ने अपने खाली पड़े प्लाट में निर्माण करवाने के दौरान उस प्लाट से गुजर रही महिला के घर को जाती पानी की पाइप का कनेक्शन काट दिया ताकि उनकी इमारत में गुजर रही पानी की पाइप के कारण सीलन न आए।

पड़ोसियों की तरफ से पानी की पाइन काटने के बाद महिला के घर में पानी की सप्लाई बंद हो गई।

पानी की सप्लाई बंद होने के बाद एक सप्ताह तक तो महिला को लगा कि ट्यूबवेल की मोटर खराब होने के कारण उनके घर में पानी की सप्लाई नहीं हो रही। पानी ना आने की सूरत में जब बुजुर्ग महिला आस पड़ोस के घरों में पानी लेने पहुंची तो उसे पता चला कि किसी ने उसकी पानी की पाइप का कनेक्शन काट दिया है जिस कारण उसके घर में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही।

महिला की तरफ से पड़ताल करने पर पता चला कि उसके पड़ोसियों ने अपने खाली प्लाट में इमारत बनाने के दौरान उसकी पानी की पाइप का कनेक्शन काट दिया है जिसके कारण उसके घर में पानी की सप्लाई नहीं हो रही। जिसके बाद महिला ने पानी की सप्लाई बहाल करवाने के लिए कई बार नगर निगम के अधिकारियों से संपर्क किया परंतु, फिर भी उसके घर में पानी की सप्लाई बहाल नहीं हो सकी और बुजुर्ग महिला बीते ढ़ाई वर्षों से आस पड़ोस के घरों से बाल्टियों में पानी लाकर अपने घर का कामकाज चला रही है।

बुजुर्ग महिला के दिन की शुरुआत तड़के लोगों के घरों से पानी लाने से होती है जिसके बाद वह कई बार शाम के समय भी लोगों के घरों से जरूरत के अनुसार पानी लाती है। पीड़ित बुजुर्ग महिला रेखा उम्र 72 वर्ष ने बताया कि उसने 1996 में पानी का कनेक्शन लिया था और जिस का रूटीन में बिल भी देती आ रही थी लेकिन, बीते ढ़ाई वर्ष से उसका पानी का कनेक्शन कटने के बावजूद भी नगर निगम उसे पानी का बिल भेज कर उस पर बोझ डाल रहा है। उन्होंने बताया कि पानी का कनेक्शन कटने संबंधी उन्होंने बीते एक वर्ष पूर्व नगर निगम को लिखित में शिकायत भी की थी परंतु, इसके बावजूद भी अभी तक उनके घर में पानी की सप्लाई बहाल नहीं हो पाई है।

बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसकी दोनों बेटियों की शादी हो चुकी है और वह घर में अकेली रहती है। वह घर के दो कमरों से आने वाले किराए से अपने घर का गुजारा कर रही है।

Leave a Comment