Pathankot City



किसानों का प्रदर्शन, कहा-24 घंटे में गेहूं की पेमेंट का दावा

Local News and Events

claim-of-payment-of-wheat

किसानों का प्रदर्शन, कहा-24 घंटे में गेहूं की पेमेंट का दावा, पर एजेंसियां एक हफ्ते बाद भी नहीं कर रहीं अदायगी

कानवां व सरना दाना मंडी में एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पेमेंट न मिलने के विरोध में किसानों ने सरकार के खिलाफ रोष जताया। किसान कुलबीर सिंह, कुलवंत सिंह, कर्ण ठाकुर, गुरनाम सिंह व बलजीत सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार ने किसानों को उनके खाते में 24 घंटे के भीतर पेमेंट करने की बात कही थी, लेकिन मंडी में किसानों को अपनी गेहूं की फसल बेचे हुए एक सप्ताह से ज्यादा समय हो गया है, अभी तक किसानों के खाते में पेमेंट नहीं डाली गई है। इस कारण किसानों की ओर से बार-बार खरीद एजेंसियों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। किसानों का कहना है कि जब भी वह पनग्रेन व एफसीआई के के पास जाते हैं तो उन्हें एक दो दिन में पेमेंट खाते में आने की बात कह कर उन्हें वापस भेज दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि एक तो क्षेत्र में मंडियां कच्ची होने के कारण किसानों में बारिश के दिनों में फसल खराब होने का भय बना रहता है और यदि उनकी फसल की खरीद भी हो जाती है तो उन्हें पेमेंट समय पर नहीं मिल रही। किसानों का कहना है कि खरीद एजेंसियों की ओर से खरीद से पहले 24 घंटे के भीतर पेमेंट उनके खाते में आने की बात कही जाती है। लेकिन अब एक सप्ताह बीतने के बावजूद भी उनके खाते में पेमेंट नहीं आ रही। किसानों ने खरीद एजेंसियों से मांग करते हुए कहा कि उनके खाते में जल्द से जल्द पेमेंट डाली जाए।

किसानों को पेमेंट जल्द की जा रही : इंस्पेक्टर

पनग्रेन इंस्पेक्टर विशाल महिन्द्रू ने कहा कि यदि एक आढ़ती सुबह से शाम तक 15 किसानों की खाते जनरेट करता है तथा उसमें अगर उनमें से एक खाता गलत हो जाता है तो सभी की पेमेंट रुक जाती है। फिर भी पेमेंट जल्द की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


0 Comments


    Copyright © 2021 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)