Local News and Events

अब पार्को में सैर के साथ लोग ले सकेंगे ओपन जिम का लाभ

Pathankot News
अब पार्को में सैर के साथ लोग ले सकेंगे ओपन जिम का लाभ

अब नगर निगम के अधीन पड़ते पार्को में सैर के लिए आने वाले लोगों को जिम की सुविधा भी मिलेगी। लोग यहां पर सैर के साथ-साथ अपनी फिटनेस का भी ध्यान रख सकेंगे। कभी उजड़े पड़े पार्कों की हालत सुधारने के बाद अब नगर निगम शहरवासियों को खास तोहफे के रूप में ओपन जिम की सुविधा दे रही है, जो पार्क में सैर के लिए आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए खास होगा।

जिसके चलते वीरवार को शिमला पहाड़ी पार्क से नगर निगम के मेयर अनिल वासुदेवा ने ओपन जिम की शुरुआत करते हुए उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने पार्क में लगाई गई एक्सरसाइज मशीनों पर एक्सरसाइज की। इसी तरह के ओपन जिम शहर की लगभग सभी पार्कों में बनाए जाएंगे।

अगर शहर में सभी पार्कों में इस प्रकार के ओपन जिम बनाए जाएं तो न केवल शहरवासियों की सेहत तंदरूस्त होगी, साथ ही शहर में लाखों खर्च कर बनाए गए पार्कों में खूब रौनक भी देखने को मिलेगी। नगर निगम की ओर से फिलहाल शहर की प्रमुख पार्कों में इस प्रकार के ओपन जिम की सुविधा शुरू की जाएगी। उसके बाद सभी पार्कों में लोगो के लिए ओपन जिम बना दिए जाएंगे। मेयर वासुदेवा ने कहा कि पार्कों में ओपन जिम खोलने और सुदंरीकरण का कार्य जारी है। शिमला पहाड़ी पार्क में जिम खुलने से लोगों को बहुत लाभ मिलेगा।

ओपन जिम में महिलाएं, बच्चे, युवा व बुजुर्ग अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहेंगे। उन्होंने कहा कि पार्क में हरियाली के बीच एक्सरसाइज करने का अलग ही मजा है। उन्होंने कहा कि पार्कों की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए जनभागेदारी बहुत जरूरी है इसलिए पार्क में सैर को आने वाले लोग इसके रखरखाव की तरफ विशेष ध्यान दें। उधर, मेयर अनिल वासुदेवा ने कहा कि पार्कों की रखरखाव के लिए सामाजिक संगठन व सोसायटी आगे आकर इनकी जिम्मेदारी उठाएं। सरकार की तरफ से पार्क के रखरखाव के लिए खर्च भी देगी।

Leave a Comment