सुजानपुर नगर कौंसिल का 6.30 करोड़ का बजट पास

नगर कौंसिल सुजानपुर की ओर से सोमवार को 6.30 करोड़ रुपये का बजट पेश किया। जिसे कौंसिल प्रधान रूप लाल एंव हलका विधायक दिनेश ¨सह बब्बू की उपस्थिति में पास किया गया। इसके अलावा नगर कौंसिल में सुजानपुर के विकास कार्यों संबंधी भी मी¨टग की गई। जिसमें जमकर हंगामा हुआ। विकास के मुददे पर पार्षद आपस में उलझते दिखे।

प्रधान रूप लाल ने बताया कि साल 2018-19 के बजट में 6.30 करोड़ रुपये की आय होने का अनुमान है। बजट में प्रापर्टी टैक्स से 16.50 लाख, रेंट से 3.30 लाख, तहबाजारी से 3 लाख रूपये, विज्ञापन कर से 6.72 लाख रूपये, लाइसेंस फीस से 1 लाख रूपये, बि¨ल्डग आवेदन से 11 लाख रूपये, वाटर रेंट से 8.50 लाख, एडिशनल एक्साइज डयूटी से 75 लाख, चुंगी की ग्रांट 451 लाख रुपये, जायदाद की बिक्री से 35 लाख और अन्य साधनों से 29 लाख रुपये की आय प्राप्त होने का अनुमान है।

जबकि, खर्च में कौंसिल के स्टाफ पर 286.73 लाख, कंटीजेंसी खर्च के लिए 28.50 लाख, विकास कार्यों पर 314.79 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। बजट पास होने के बाद नगर कौंसिल कार्यालय में सुजानपुर की समस्याओं एंव विकास कार्यों पर रखी गई मी¨टग में काफी हंगामा भी हुआ। कौंसिल के उपप्रधान डॉ. अविनाश डोगरा ने कहा कि कठुई बाजार में अतिक्रमण पर कौंसिल का कोई काबू नहीं है।

बार-बार मामला ध्यान में लाने के बाद भी कोई हल नहीं हुआ। वहीं वार्ड नं 8 के भाजपा पार्षद राज कुमार गुप्ता ने कौंसिल प्रधान पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि अन्य वार्डों की अपेक्षा उनके वार्ड में विकास के लिए बहुत कम राशी का प्रावधान किया गया है।

Share This:

Review

    Please comment with your real name using good manners.

    Leave a Reply

    48 − = 47