News and Events Pathankot

यात्रियों की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों

कर्मचारियों को जागरूक किया
यात्रियों की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों को जागरूक किया

रेलवे किसी भी सूरत में यात्रियों की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता भले ट्रेन थोड़ा लेट करके ही क्यों न चलाना पड़े। यह बात फिरोजपुर रेल मंडल के असिस्टेंट डिवीजनल सेफ्टी ऑफिसर टीएस गर्ग ने सिटी रेलवे स्टेशन पर लगाए यात्री सुरक्षा सेमिनार के दौरान पठानकोट सिटी व कैंट के रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों को संबोधन के दौरान कही।

एडीएसओ टीएस गर्ग ने कहा कि फॉग सीजन में कोई रेल हादसा घटित न हो इसके लिए मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर सेमिनार लगाकर अधिकारियों व कर्मचारियों को जागरुक किया जा रहा है। धुंध की वजह से कई ट्रेनें देरी से चल रही है जबकि, कई ट्रेनों को कैंसल किया जा रहा है। यह सब यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर किया जा रहा है।

ट्रेनें कैंसल व लेट होने के कारण यात्रियों को थोड़ा बहुत परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है लेकिन, सुरक्षा के मद्देनजर ऐसा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सर्दियों व गर्मियों के मौसम में रेलवे ट्रैक के सिकुड़ने व फैलने के चांस ज्यादा होते हैं इसी को ध्यान में रखते हुए रात के वक्त ट्रैक की पेट्रो¨लग को बढ़ा दिया गया है। रात के वक्त ट्रैक पेट्रो¨लग करने वाले कर्मचारियों के पास विशेष प्रकार के औजार दिए गए हैं जिसका जरुरत पड़ने पर इस्तेमाल कर सुरक्षा को यकीनी बनाया जा सके।

उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में धुंध ज्यादा हैं वहां पर ट्रेनों की स्पीड को कम करके चलाने का आदेश जारी हो चुका है। इतना ही नहीं स्टेशन आने के 200 मीटर पहले आउटर सिग्नल पर पटाखे लगाने का काम भी किया जा रहा है।

इस अवसर पर एस.एस. पठानकोट कैंट अश्विनी शर्मा, सिटी पठानकोट एस.एस सी.आर मीना, राकेश कुमार, हीरा लाल, तरूण ¨सह पठानिया, सुरजीत कुमार, सतपाल, लोकेश कुमार, सुरजीत ¨सह, एस.डी ¨सह इत्यादि उपस्थित थे।

Leave a Comment