News and Events Pathankot

मेयर ने उड्डयन मंत्री को लिखा पत्र

फ्लाइट को रोजाना करने
फ्लाइट को रोजाना करने के लिए मेयर ने उड्डयन मंत्री को लिखा पत्र

दिल्ली के बीच शुरू हुई हवाई सेवा को रोजाना करने के लिए मेयर अनिल वासुदेवा ने नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु को पत्र लिखा है। इतना ही नहीं शहर के कारोबारियों व जनता की मांग को देखते हुए इसके समय में भी परिर्वतन करने के लिए कहा गया है।

सोमवार को नगर निगम मेयर अनिल वासुदेवा ने निगम कार्यालय में मी¨टग के दौरान यह बात कही। काबिलेगौर हो कि विगत माह 5 अप्रैल को पठानकोट- दिल्ली के बीच लंबे समय बाद एलाइंस कंपनी की और से अपनी सेवा शुरु की गई है।

सप्ताह में तीन दिन चलने वाली फ्लाईट लगातार फुल चल रही है। क्षेत्रवासियों की और से सर्विस को काफी रिस्पांस दिया जा रहा है। हालांकि, एलाइंस कंपनी की और से भी इसके रुट में परिर्वतन करने की बात कही है परंतु उससे पहले नगर निगम मेयर अनिल वासुदेवा ने केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु को इसके लिए चिट्ठी लिखी है।

मेयर अनिल वासुदेवा ने बताया कि शनिवार को केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु को फ्लाइट बंपर चलने पर मुबारकबाद देते हुए कहा कि गया उनके प्रयासों से यह पूरी तरह से सफल हो गई है। लेकिन, लगातार यात्रियों की बढ़ती तादाद को देखते हुए कई लोगों को सीट नहीं मिल रही जिस कारण उन्हें अभी भी ट्रेनों में सीट के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय मंत्री यदि कंपनी को अपनी उक्त सर्विस को रोजाना करने के साथ-साथ इसके रुट में परिवर्तन करने के लिए कहें तो आपकी बड़ी कृप्या होगी। फ्लाइट को दिल्ली-पठानकोट-श्रीनगर से जोड़ दिया जाए तो इससे जहां कंपनी को लाभ होगा, वहीं पठानकोट व आस-पास के एरिया में कामकाज भी बढ़ेगा। पत्र के जरिए मेयर ने केंद्रीय मंत्री से मांग की है कि पठानकोट से दिल्ली जाने वाले ज्यादातर व्यापारी हैं जो सुबह जाकर शाम को लौटना चाहते हैं। पठानकोट से फ्लाईट 11:50 बजे चलती है और 1:30 बजे दिल्ली पहुंचती है।

फ्लाइट से जाने के बाद उसी दिन वापसी कर पाना मुश्किल कार्य है। यदि इसका टाइम सुबह 9:30 बजे पठानकोट से हो जाए तो कारोबारी 11 बजे दिल्ली पहुंच कर दिनभर अपना काम निपटा कर रात को वापिस पठानकोट के लिए आ सकते हैं। ऐसा होता है तो यकीनन यहां फ्लाइट की डिमांड बढ़ेगी, वहीं कंपनी को भी भारी राहत मिलेगी।

Leave a Comment