News and Events Pathankot

पंचायत व ब्लॉक समिति का 1.35 करोड़ का बजट पास

1.35 करोड़ का बजट पास
पंचायत व ब्लॉक समिति का 1.35 करोड़ का बजट पास

ब्लॉक व पंचायत समिति की बैठक चेयरपर्सन दीक्षा शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें समूह ब्लॉक समिति सदस्यों के अतिरिक्त बीडीपीओ सुखदेव राज ने भी भाग लिया। बैठक में सर्वसम्मति से गत वर्ष कर उपेक्षा साढ़े 19 लाख वृद्धि का 1 करोड़ 35 लाख रुपये का बजट वर्ष 2018- 19 का पेश किया गया जिसको हाऊस ने सर्वसम्मति से पास किया।

बैठक में समिति दुकानों का किराया 7 लाख 97 हजार पेडिंग का मामला सामने आया। इसके चलते यह निर्णय लिया गया कि दुकानदार अपना किराया तुरंत जमा करवाए नहीं तो तालाबंदी कर दोबारा बोली करवाई जाएगी।

बीडीपीओ दफ्तर की चारदिवारी न होने से पेश आ रही परेशानी के समाधान के लिए नए वित्त वर्ष में इस दफतर की चारदिवारी करवाने का निर्णय लिया।

इसके अतिरिक्त पंजाब सरकार की ओर से संचालित महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के हुए सर्वे पर चर्चा की गई। विभाग ने कहा कि 15 से 30 मार्च तक हुए सर्वे की पडताल की जाएगी ताकि जरूरतमंद लोगों को ही सरकार का लाभ अर्जित हो सके। इस प्रकार जिन गांवो योग्य लाभ पात्रि होने के अतिरिक्त पंचायती जमीन होगी वही पर लोगों को प्लाट मिलेंगे।

जिन गांवो में अपनी पंचायती जमीन नहीं है उन गांवो में सरकार का जो निर्णय होगा वह मान्य होगा। इस मौके पर उप चेयरमैन दरवारी लाल, शाम लाल, अजमेर ¨सह, दिलबाग ¨सह के अतिरिक्त समूह समिति सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Comment