Pathankot City



सिविल में वोल्टेज कम, बिना एक्स-रे करवाए लौटे मरीज

सिविल में वोल्टेज कम, बिना एक्स-रे करवाए लौटे मरीज

सिविल में वोल्टेज कम, बिना एक्स-रे करवाए लौटे मरीज

संवाद सहयोगी, पठानकोट : सिविल अस्पताल पठानकोट में मरीजों को एक्स-रे करवाने के लिए हर रोज परेशान होना पड़ रहा है। कभी बरसात का टपकता पानी तो भी कम वोल्टेज ने अस्पताल में आने वाले मरीजों का हाल बेहाल कर दिया है। वीरवार को बिजली की कम वोल्टेज के कारण फिर से मशीन बंद होने से मरीजों को बिना एक्स-रे करवाए लौटना पड़ा। कुछ लोग प्राइवेट एक्स-रे लैब में धक्के खाते नजर आए और उन्हें ज्यादा कीमत चुकानी पड़ी। बीते सप्ताह भी बारिश के कारण एक्स-रे विभाग की छतों से टपकते पानी के कारण स्टाफ ने तीन दिन तक एक्स-रे मशीन बंद रखी थी। क्योंकि एक्स-रे रूम में शॉर्ट सर्किट हो रहा था। इसके अलावा बिल्डिंग के गिरने के डर से अस्पताल प्रबंधन ने वार्ड में भर्ती सभी मरीजों को अन्य वार्डो में तुरंत शिफ्ट कर दिया था। इस दौरान मरीजों को एक्स-रे करवाने, हड्डियों के डॉक्टर से चेकअप करवाने, हड्डियों का ऑपरेशन करवाने, स्कैनिंग करवाने के लिए परेशानी हुई।

छोटी मशीन से 45 मरीजों के किए एक्स-रे

एक्स-रे विभाग के अधिकारियों के अनुसार वीरवार सुबह से वोल्टेज ड्रॉप हो रही है। ऐसे में एक्स-रे मशीनों में शॉर्ट सर्किट होने का अधिक खतरा बढ़ गया है, इसलिए मशीनें बंद रखी गई हैं। बावजूद इसके वीरवार को किसी तरह छोटी एक्स-रे मशीन चलाकर करीब 45 मरीजों के एक्स-रे किए गए हैं, जब्कि दर्जनों मरीज वापस भी लौटे हैं।

एसएमओ डॉ. भूपिंद्र ¨सह ने बताया कि सिविल अस्पताल की बिजली सप्लाई में कोई तकनीकी खराबी आने से वोल्टेज कम हुई है। इसके लिए अस्पताल के इलेक्ट्रेशन को शीघ्र ठीक करने को कहा गया है। बरसात के कारण हार्ट लाइन के खंबे भी क्षतिग्रस्त हुए हैं, इससे अस्पताल में बिजली सप्लाई में कुछ परेशानी पेश आई है। यह समस्या भी शीघ्र हल करवा दी जाएगी।


0 Comments


    Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)