Pathankot City



सिगरेट-बीड़ी पीने वालों को चेतावनी

बोर्ड न लगाने पर दुकानदारों के चालान

सिगरेट-बीड़ी पीने वालों को चेतावनी

स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से आज मीरथल अड्डा में कोटपा एक्ट के तहत नशा विरोधी अभियान के तहत 13 दुकानदारों के मौके पर ही चालान काटे गए तथा उनसे 1140 रुपये जुर्माना वसूल किया गया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 10 लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर सिगरेट पीने पर उन्हें वार्निग देकर छोड़ दिया। जानकारी के अनुसार डॉक्टर रोहित महाजन, हेल्थ इंस्पेक्टर अविकास शर्मा, गुरदीप ¨सह, स्वास्थ्य कर्मी कंवलप्रीत, अरुण कुमार, जगन्नाथ, गुरिन्द्र ¨सह तथा गुरमीत हैप्पी के रूप में घटित की गई ये टीम सर्वप्रथम मीरथल अड्डा पहुंची।

इस टीम ने वहां दुकानों, ढाबें, टी स्टाल की दुकानों पर दबिश की तथा नो स्मो¨कग के बोर्ड न पाए जाने एवं जगह-जगह पर सिगरेट के टुकड़े मिलने के बाद 13 दुकानदारों के मौके पर ही चालान काटे तथा उन्हें 1140 रुपये जुर्माना किया गया। हेल्थ इंस्पेक्टर अविकास शर्मा ने बताया कि इसके बाद सार्वजनिक स्थलों पर सिगरेट पीते पाए जाने वाले 10 लोगों को वार्निंग देकर छोड़ा गया।

एसएमओ डॉक्टर सतीश शर्मा के दिशा निर्देशों पर कार्य कर रही ये टीम बाद में अड्डा मीरथल स्थित पंजाब नेशनल बैंक तथा स्टेट बैंक आफ इंडिया ब्रांच में गई। वहां भी नो स्मो¨कग के बोर्ड न पाए जाने पर उन्हें भी वार्निंग दी गई तथा जल्द से जल्द ये बोर्ड लगाए जाने को कहा गया। इंस्पेक्टर अविकास ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से आगामी दिनों में भी ये मुहिम लगातार जारी रहेगी।


1 Comments


Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)