Pathankot City



निगम और ट्रस्ट ने आपसी लड़ाई में नहीं भरा बिल

News and Events Pathankot

निगम और ट्रस्ट

निगम और ट्रस्ट ने आपसी लड़ाई में नहीं भरा बिल, स्ट्रीट लाइट कनेक्शन कटा

स्ट्रीट लाइट चालू करने को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं

अंधेरे में सड़क के गड्‌ढों में गिर चुके हैं कई चालक

नगर निगम और इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की लड़ाई में रेलवे रोड की बत्ती गुल है। दोनों सरकारी विभागों में रोड के अधिकार क्षेत्र को लेकर चल रहे विवाद में स्ट्रीट लाइट का बिल पिछले कई महीने से अदा नहीं हो सका है, लिहाजा रोड की स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी है। वहीं, बिजली गुल रहने से रेलवे रोड पर पिछले 6 महीने में चोरी की 4 वारदातें हो चुकी हैं।

दरअसल, अमृतसर-पठानकोट-कुल्लू (एपीके) रोड पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अधीन यूनाइट होटल से लेकर जसबीर पेट्रोल पंप तक एरिया आता है। रोड की मैंटिनेंस से लेकर हर तरह का टैक्स ट्रस्ट के खाते में जाता है।

वहीं, रेलवे रोड पर वाल्मीकि चौक से लेकर बस अड्‌डा के पहले गेट तक स्ट्रीट लाइट्स बिल की अदायगी को लेकर ट्रस्ट और निगम के बीच चल रहा ना नुक्कर में पिछले छह महीने से बंद पड़ी है। स्ट्रीट लाइट का लगभग 5 लाख बिल बकाया होने के चलते कनेक्शन भी कट चुका है। इससे रात के समय रोड पर कई दुकानों के ताले भी टूट चुके हैं। ऊपर से रोड की हालत देखकर रात के समय चलना खतरे से खाली नहीं है। सड़क पर रेलवे स्टेशन के गेट से लेकर आर्मी डेयरी फार्म तक सड़क पर गहरे गड्‌ढे बन चुके हैं, जोकि रात के समय स्ट्रीट लाइट बंद रहने के चलते दिखते नहीं हैं। इससे कई वाहन गड्‌ढों में गिरकर क्षतिग्रस्त भी हो चुके हैं। उधर, टस्ट चेयरमैन जतिंद्र देव का कहना है कि सन 1979 में हैंड ओवर की थी, उसकी मेंटीनेंस और बिल की अदायगी का जिम्मा निगम का है, उन्हें लाइट्स को चलाने के लिए लिखा गया है।

रेलवे रोड से अंधेरे में गुजरते वाहन चालक। -भास्कर

मामला हल कर स्ट्रीट लाइट चालू कराएंगे : कमिश्नर

Ãफाइलदेखकर स्टेट्स बता सकता हूं कि इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने कब उन्हें स्ट्रीट लाइट हैंड ओवर की है। बाकी उनकी कोशिश रहेगी जल्द मामला हल कर स्ट्रीट लाइट को ठीक कराया जाए। लोगों की समस्या को लेकर नगर निगम गंभीर है। सुरिंद्रसिंह, कमिश्नर निगम।

Ãरोड पर कई दुकानों में चोरी हो चुकी हैं और तालें भी टूटे हैं, लेकिन स्ट्रीट लाइट चालू करने को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है। -एसएसबावा, दुकानदार

Ãबिजली बंद होने से रात में अंधेरा छा जाता है और सड़क पर गड्‌ढों में कोई कोई वाहन चालक गिरकर जख्मी रहता है। -अंकुरमेहता, दुकानदार

एपीके रोड को ट्रस्ट से निगम के अधीन करने को लेकर पूर्व में कोर्ट में लड़ाई भी चल चुकी है, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं आने तक मामला ठंडे बस्ते में है। इसके चलते निगम ने रोड की सफाई से भी हाथ पीछे खींच लिया। अब स्ट्रीट लाइट बिल देने से भी निगम पीछे हट गया है। दूसरी तरफ निगम का तर्क है कि रोड ट्रस्ट के अधीन आता है और सारा टैक्स भी ट्रस्ट ही इकट्‌ठा करता है तो उस पर लगी स्ट्रीट लाइट का बिल भी ट्रस्ट को अदा करना चाहिए।

SOURCE: goo.gl/mn1p57


निगम और ट्रस्ट, today breaking news, india today breaking news, latest news, state news, latest news in india, pathankot news, latest news on pathankot ,news on pathankot , pathankot city news, breaking news of pathankot, pathankot trust, pathankot street lights,निगम और ट्रस्ट पठानकोट


0 Comments


    Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)