Pathankot City



डिप्टी मेयर के वार्ड में रहा गंदा पानी, 10 बार कंप्लेंट-एक्शन जीरो

नगरनिगम की डिप्टी मेयर वीना परमार के वार्ड नं. 19 के मोहल्ला जट्टां दा (डिफेंस रोड) में गंदे पानी की सप्लाई होने से लोग बीमार पड़ रहे हैं। लोगों का आरोप है कि पिछले तीन महीने से घरों में गंदे पानी की सप्लाई से मोहल्ला में प्रत्येक घर में कोई कोई सदस्य बीमार है, लेकिन निगम लापरवाह है। लोगों का कहना है कि मोहल्ले में गंदे पानी की हो रही सप्लाई को लेकर नगर निगम में 10 बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन समस्या ज्यों की त्यों है। हैरानी की बात है कि जिस मोहल्ले में गंदा पानी रहा है, उस वार्ड की पार्षद नगर निगम की डिप्टी मेयर वीना परमार खुद है, इसके बावजूद लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं।

गंदे पानी की सप्लाई को लेकर रोष जताते मोहल्ला वासी।

वार्डवासी नारायण सिंह, गुरनाम सिंह, मनजीत सिंह, रछपाल, बलजीत सिंह, धर्म सिंह, हरजीत कौर, राजविंद्र कौर, रविंद्र, दलजीत कौर, विमल कुमार, दलबीर सिंह ने नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कहा कि उनका मोहल्ला नगर निगम में शामिल होने के बाद भी लोग गंदा पानी पी रहे हैं। गंदा पानी पीने से प्रत्येक घर में किसी का पेट खराब तो किसी को पेट दर्द है। उन्होंने कहा कि नगर निगम से बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी किसी अधिकारी ने मोहल्ले में आकर सुध नहीं ली और ही गंदे पानी के फाल्ट को ढूंढ़ना मुनासिब समझा। उन्होंने कहा कि मोहल्ला वासियों को घर से दूर खेतों में जाकर पानी लाना पड़ रहा है। उन्होंने नगर निगम मेयर डिप्टी मेयर से मांग की है कि मोहल्ले में गंदे पानी की सप्लाई को ठीक करवाया जाए अन्यथा धरने-प्रदर्शन को मजबूर होंगे।

मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉ. एमएल अत्री का कहना है कि नलों में दूषित पानी की सप्लाई हो रही है तो पानी उबाल कर ही पीएं। अक्सर बरसात के दौरान गंदे पानी से डायरिया फैलने की संभावना रहती है। ऐसे में लोगों को खुद ही अवेयर होना होगा और निगम को पानी की सप्लाई ठीक करानी चाहिए।

डिप्टी मेयर वीना परमार का कहना है कि वार्ड में गंदे पानी की समस्या की शिकायत पर नगर निगम के कर्मचारियों ने फाल्ट ढूंढ़कर ठीक करवा दिया था। अगर फिर भी किसी मोहल्ले में गंदा पानी रहा है तो मंगलवार को निगम के कर्मचारी बुलाकर गंदे पानी की समस्या को दूर करवाया जाएगा।

SOURCE: goo.gl/kPk5zM


0 Comments


    Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)