Pathankot City



जांच टीम गठित, पुलिस ने उठाए तीन युवक

दिल्लीकी एक कंपनी द्वारा जिला पठानकोट में स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के एटीएम में पैसे डालने के लिए रखे एजेंटस ने 16 एटीएम से 3.34 करोड़ निकाल लिए। इस मामले में मंगलवार को पुलिस ने जांच टीम बनाकर छापेमारी कर 3 युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जबकि, इस घपले का मुख्यारोपी फरार बताया जा रहा है।

पुलिस ने देर शाम छापेमारी कर मंगलवार को लमीनी से दो एक गुरदासपुर से उठाया है। लेकिन, इस सारे मामले में पुलिस अभी खुल कर बोलने को तैयार नहीं है। हालांकि, पुलिस अधिकारी कह रहे हैं कि यह बड़ा मामला है, इस मामले की तह तक जाकर आरोपियों को पकड़ा जाएगा और उनसे रिकवरी कर इसका खुलासा किया जाएगा। फिलहाल दूसरे दिन मंगलवार देर शाम तक पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की थी। इस फ्राड में घरथौली मोहल्ला, लमीनी गुरदासपुर एक युवक बताया जा रहा है। बता दें कि एटीएम में नोट डालने वाली कंपनी के शुक्रवार को हुए आडिट में इस घपले का खुलासा हुआ था। उधर पुलिस टीम जांच कर रही है कि एटीएम में लाखों रुपए डालने का जिम्मा देने से पहले प्राइवेट कंपनी द्वारा रखे कर्मचारियों के बारे में क्या जानकारी हासिल करते हैωं।

यह भी पता लगाया जा रहा है कि अगर 16 एटीएम से पिछले कई टाइम से रोजाना पैसो की गड़बड़ हो रही थी तो हर महीने होने वाले आॅडिट में इसका पता क्यों नहीं लगाω। फ्राड करने वाले कर्मचारियों ने इतनी चालाकी से इतनी बड़ी रकम का कैसे हेर-फेर किया और इसमें कितने लोग शामिल हैωं। इन सभी पहलुओ को लेकर पुलिस तथ्य जुटाने में लगी है।

दिल्ली लुधियाना से यहां पहुंचे टीम अफसर जिले में लगे एसबीआई एटीएम का आॅडिट करने में लगे हंै।

युवकों की बाइक कब्जे में

पुलिससूत्रों से पता चला है कि इन युवकों द्वारा खरीदी गई कार, इंफील्ड बाइक भी पुलिस ने कब्जे में लिए हंै। लेकिन, पुलिस के हाथ अभी पैसे हाथ नहीं लगे हैं। करोड़ों के एटीएम घोटाले के बारे में कंपनी के अधिकारी अभी तक अपना नाम छिपा रहे हैं, लेकिन मामला पुलिस तक पहुंच गया है। फिर भी खबर लिखे जाने तक मंगलवार देर शाम तक पुलिस ने मामले की एफआईआर दर्ज नहीं की थी।

मामला ट्रेस करेगी टीम

एसएसपीराकेश कौशल का कहना है कि एटीएम चलाने वाली कंपनी के अधिकारियो की शिकायत पर पुलिस ने जांच टीम बनाई है। एसपी मनोहर लाल, डीएसपी सिटी मनोज ठाकुर के नेतृत्व में टीम जांच कर रही है। वहीं जिन लोगों पर आरोप लगा है कि उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस टीमें बनाकर छापेमारी कर रही है। इस मामले के तह तक पहुंचने के बाद इसका खुलासा किया जाएगा।

SOURCE: goo.gl/rX09J3


0 Comments


    Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)