Pathankot City



अत्याधुनिक सुविधाओं से लेस फायर टेंडर पठानकोट की झोली में

टेंडर पठानकोट की झोली में

अत्याधुनिक सुविधाओं से लेस फायर टेंडर पठानकोट की झोली में

पठानकोट में आगजनी की घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए पंजाब सरकार की ओर से जिले को 50 लाख रुपये की लागत से तैयार फायर टेंडर मिला है।

ये गाड़ी जहां एक ओर तीन से चार मंजिला इमारत में लगी आग की घटनाओं को ¨नयत्रित करने के लिए बेहद कारगर साबित होगी वहीं दूसरी ओर भूकंप, किसी भी व्यक्ति को हार्ट अटैक तथा अन्य किसी भी मेडिकल सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए बेहतरीन भूमिका अदा करेगी।

पठानकोट के विधायक अमित विज ने बताया कि पिछले लंबे समय से इस फायर टेंडर के लिए मुख्यमंत्री पंजाब अमरिन्द्र ¨सह तथा स्थानीय निकायमंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू के साथ बातचीत चल रही थी।

पठानकोट में आगजनी की घटनाएं घटित होते ही अब ये गाड़ी तत्काल मौके पर पहुंच जाएगी। इसमें लगी आटोमैटिक सीढि़यों से तीन से चार मंजिला इमारतों में लगी आग को अत्याधुनिक सुविधाओं से लेस आसानी से नियंत्रित किया जा सकेगा।

विधायक ने कहा कि पूरे पंजाब मे ऐसी लगभग बीस गाड़ियां खरीदी गई हैं जिनमें से एक गाड़ी पठानकोट को उनकी विशेष डिमांड पर दी गई है। विधायक अमित विज ने कहा कि जल्द ही पूरे पंजाब में फायर प्रीवेएशन एक्ट बनाया जाएगा जिसमें बढि़या काम करने वाले कर्मचारियों को विशेष पदोन्नतियां देकर सम्मानित किया जाएगा।


1 Comments


Copyright © 2024 About Pathankot | Website by RankSmartz (open link)