मेजर केएस राणा व सरस्वती पार्क का होगी सुंदरीकरण

मेजर केएस राणा तथा सरस्वती पार्क में सुबह के वक्त सैर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। पार्क में सैर करने के बाद लोगों के बैठने का जहां बढि़या प्रबंध होगा, वहीं गीतों की मधुर धुन के साथ लोग सैर करेंगे।

अमृत योजना के तहत दोनों पार्को का सुंदरीकरण किया जाएगा जिसके लिए अगले सप्ताह चंडीगढ़ से बाकायदा एक टीम दोनों पार्को का दौरा करने के लिए पठानकोट पहुंच रही है। टीम दोनों पार्को का जायजा लेगी और वहां क्या-क्या सुविधाएं दी जाएंगी उसका सर्वे करेगी। इस बात की पुष्टि पठानकोट नगर निगम के एक्सईएन सतीश सैनी ने की।

जानकारी के अनुसार शहर के चार मरला-सैनगढ़ के बीच स्थित मेजर केएस राणा तथा माडल टाउन स्थित सरस्वती पार्क में शहरवासी सुबह-सायं रोजाना भारी संख्या में लोग सैर करते हैं लेकिन, दोनों पार्को की पिछले लंबे समय से अनदेखी के चलते लोगों को पार्क में वह सुविधाएं नहीं मिल पाती जो लोग चाहते हैं। नगर निगम की इंजीनिय¨रग ब्रांच के अधिकारियों का कहना है कि अमृत योजना के तहत दोनों पार्को को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा। पार्क में जहां हाईमास्क लाइटें लगाई जाएंगी, वहीं बढि़या क्वालिटी के झूले, साउंड सिस्टम, रेन सैल्टर से लेकर बढि़या किस्म के पौधे लगाए जाएंगे। निगम की ओर से तैयार की गई योजना के बाद अगले कुछ दिनों के भीतर चंडीगढ़ से टीम दोनों पार्को का सर्वे करने के लिए पठानकोट आ रही है। दोनों पार्को की कुल जगह, ट्रैक बनाने से लेकर साइडों पर पौधे, साउंड सिस्टम व रेन शैल्टर बनाने के लिए स्थान देखेगी। डीपीआर फाइनल होते ही पार्को के नवीनीकरण का काम शुरू हो जाएगा।

Share This:

Review

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    11 + = 14