महाशिव रात्रि पर्व को लेकर शिव मंदिर काठगढ़ में

प्राचीन एवं ऐतिहासिक शिव मंदिर काठगढ़ में तीन दिवसीय जिलास्तरीय महाशिवरात्रि पर्व का शुभारम्भ गगरेट के विधायक राजेश कुमार ठाकुर द्वारा रिबन काट कर किया गया।

इसके पश्चात उन्होंने स्वयंभू-प्रकट अद्र्घशिवलिंग की पूजा अर्चना की। इस अवसर पर सभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रबंधकारिणी सभा के अध्यक्ष ओम प्रकाश कटोच व पदाधिकारियों ने विधायक को दोशाला व टोपी भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर अध्यक्ष ओम प्रकाश कटोच ने विधायक राजेश कुमार ठाकुर को मंदिर के प्राचीन इतिहास प्रति विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस मंदिर का इतिहास वेदों से जुड़ा हुआ है।

इस अवसर पर काठगढ़ मंदिर प्रबंधकारिणी सभा द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित समस्त गणमान्य लोगों व मेधावी विद्यार्थियों को मैडल,प्रमाण पत्र व नकद राशि से नवाजा गया। अध्यक्ष ओम प्रकाश कटोच ने कहा कि 14 फरवरी को समापन समारोह में प्रसिद्घ हिन्दी व पहाड़ी गायक मंदिर प्रांगण में धार्मिक प्रस्तुतियों से भोले शंकर का गुणगान करेंगे।

इस अवसर पर विधायक राजेश कुमार ठाकुर ने सभा के कार्यों की सराहना करते हुए मंदिर में श्रद्घालुओं को ओर बेहतर सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से 5 लाख रुपए देने की घोषणा की ताकि श्रद्घालुओं को ओर भी सुविधाएं प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि मंदिर को राज्यस्तरीय दर्जा दिलाने का भी भरपूर प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर ओम प्रकाश कटोच, बनारसी दास, सुभाष शर्मा, प्रैस सचिव सुरिन्द्र शर्मा, जोगिन्द्र भारद्वाज, एस.डी.एम गौरव महाजन इत्यादि उपस्थित थे।

Share This:

Review

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    3 + 5 =