भूख हड़ताल के दूसरे दिन आंगनवाडी यूनियन

हरियाणा पैटर्न के आधार पर वेतन देने की मांग को लेकर ऑल इंडिया आंगनवाड़ी वर्कर्स यूनियन की ओर से की जा रही भूख हड़ताल आज दूसरे दिन में प्रवेश कर गई है।

गुरदासपुर की जिला प्रधान कुलमीत कौर व पठानकोट के जिला प्रधान संगीता शर्मा की अध्यक्षता में कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी के आवास स्थान के बाहर की जा रही भूख हड़ताल में मंगलवार को अरुणा चौधरी मुर्दाबाद के खूब नारे लगाए गए। वही, निकटवर्ती निजी पैलेस में आयोजित एक समारोह के दौरान भले ही गुरदासपुर के डीसी व एसडीएम पहुंचे हो लेकिन, सडक़ के किनारे धूप में बैठी इन आंगनवाड़ी वर्करों व हेल्परों की किसी ने भी सुध नहीं ली, जिसके चलते उनका रोष सरकार के प्रति और भी कड़ा होता जा रहा है।

भूख हड़ताल के दौरान जिला गुरदासपुर सहित पठानकोट व होशियारपुर के दसूहा से भी आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्परों बढ़ चढक़र हिस्सा लिया इस दौरान उन्होंने कैप्टन सरकार के खिलाफ भी खूब नारेबाजी की उन्होंने कहा कि नौकरी देने के झूठे दावे देकर भले ही कांग्रेस सरकार ने सत्ता हासिल कर ली हो लेकिन अभी तक ना तो लोगों को कोई स्मार्ट फोन मिला है और ना ही स्थाई नौकरियां उन्होंने कहा कि नौकरियां देना तो दूर अब सरकार नौकरी कर रही आंगनवाड़ी वर्करों व हेल्परो को भी बेरोजगार बनाने में जुट गई है जिसके चलते तीसरी कक्षा से पांचवी कक्षा तक पढऩे वाले बच्चों को दूसरे स्कूलों में शामिल किया जा रहा है जो सरासर गलत है उन्होंने पंजाब सरकार से एक बार फिर अपील करते हुए कहा कि जल्द से जल्द वह आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्परों के वेतन को बढ़ाया जाए तो वहीं अन्य स्कूलों में शिफ्ट किए गए आंगनवाड़ी बच्चों को आंगनवाडी केंद्रों में पुनर दाखिल करवाया जाए।

इस अवसर पर यूनियन के पदाधिकारियों ने रोष प्रकट करते फैसला लिया कि बुधवार को जानि आज इस भूख हड़ताल के दौरान कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी को खून का प्याला भी सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी जायज मागों को नही माना जाता तक उनका प्रदर्शन व धरना जारी रहेगा। आंगनवाड़ी वर्करों एवं हेल्परों द्वारा की जा रही भूख हड़ताल को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से मंगलवार को शिक्षा मंत्री आवास को जाने वाले मुख्य मार्ग को बंद कर दिया गया इसके अतिरिक्त गेट के मुख्य द्वार के समक्ष भारी संख्या में महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती भी की गई थी।

संगीता शर्मा ने बताया कि हालांकि दीनानगर थाना प्रभारी कुलविंदर सिंह द्वारा भले ही उन्हें जल्द बैठक करवाने का आश्वासन दिया गया हो लेकिन जब तक कैबिनेट मंत्री खुद उन्हें लिखित में आश्वासन नहीं देती तब तक वह अपने भूख हड़ताल को जारी रखेगी। इस अवसर पर संगीता, जसवीर कौर, हरमिंदर जीत कौर, सर्वजीत कौर, जसवीर कौर, बलविंदर कौर, दविंदर कौर, सुमन, बलविंदर कौर, सरबजीत, हरजीत कौर आदि सहित भारी संख्या में आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर उपस्थिति थी।

Share This:

Review

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    + 61 = 71